अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्र

डॉ. बाबासाहब आंबेडकर स्मारक मामले में स्पेशल कौन्सिल की नियुक्ति करें

विधायक सुलभाताई खोडके ने विधिमंडल में उठाया मुद्दा

* शेष रकम शासन देगा क्या?- विधायक खोडके
मुंबई/ दि. 26 – विविध सामाजिक आंदोलन का केंद्रस्थान व तमाम आंबेडकरी जनता का श्रध्दास्थान इर्विक चौक स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर पुतला परिसर के स्मारको की जगह हस्तांतरण संदर्भ में विधायक सुलभाताई संजय खोडके ने राज्य के वर्षाकालीन अधिवेशन का ध्यान आकर्षित किया है. हाल ही में न्याय प्रविष्ट मामले में सरकार स्पेशल कौन्सिल की नियुक्ति कर इसका परिणाम अपने साइड में लगाए, ऐसी मांग कर डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की स्मारक निर्माण के संदर्भ में शेष जगह की रकम शासन अदा करेंगे क्या? ऐसा मुद्दा उपस्थित कर सभागृह का ध्यानकर्षण किया है.
अमरावती विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत डॉ. बाबासाहब आंबेडकर चौक में डॉ. बाबासाहब आंबेडकर पूर्णाकृति पुतला परिसर की निजी जगह पर स्मारक बनाने के लिए जगह हस्तांतरण संदर्भ में महापालिका निर्णय प्रस्तुत कर निजी जगह हस्तांतरण के लिए जिलाधिकारी कार्यालय के पास साढे तीन करोड रूपए जमा किए. किंतु जगह मालिक ने इसके खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका दर्ज किए जाने से इस मामले में 24 जून को जैसे- थे आदेश दिए गए है. जिसके कारण इस परिसर में कोई भी सौंदर्यीकरण नहीं किया जा सकता.
आगामी 31 जुलाई को इस मामले संदर्भ में कोर्ट में सुनवाई होने से शासन की ओर से स्पेशल कोन्सिल की नियुक्ति करने की मांग विधायक सुलभाताई खोडके ने विधिमंडल में लगाई तथा इस मामले का परिणाम अपने साईड में रखकर जगह की शेष रकम शासन दे, ऐसी मांग की.

 

Related Articles

Back to top button