महाराष्ट्र

सोशल मीडिया पर लडकियों को ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार

७०० से ज्यादा लडकियों की आपत्तिजनक तस्वीरें बरामद

मुंबई/दि.१० – फर्जी सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए ऑनलाइन दोस्ती कर अश्लील तस्वीरें बनाकर ब्लैकमेल करने के मामले में मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम अल्फाज जमानी है. पुलिस ने जमानी को गुजरात के भावनगर जिले में स्थित महुआ से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से ७०० से ज्यादा लडकियों की आपत्तिजनक तस्वीरें बरामद की हैं जिनमें ज्यादातर नाबालिग हैं.

मामले में एक नाबालिग लडकी ने साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. लडकी ने पुलिस को बताया कि उसकी और उसकी एक सहेली का इंस्टाग्राम एकाउंट हैक कर एक शख्स ने उनकी तस्वीरों से छोडछाड कर उन्हें अश्लील बना दिया है. दरअसल आरोपी ने खुद लडकी बनकर लडकियों से दोस्ती की थी. फिर उनकी अश्लील तस्वीरें बनाकर उनसे दावा किया कि सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं. मदद के नाम पर उसने लडकियों से उनके अकाउंट का पासवर्ड ले लिया. फिर खुद तस्वीरें उनके सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का डर दिखाकर ब्लैकमेल करने लगा.

हेमानी, बार्बी, तनु नामों से थे इंस्टाग्राम अकाउंट

आरोपी ने हेमानी, बार्बी, तनु जैसे नामों से १७ इंस्टाग्राम उकाउंट बनाए थे. इसी तरह के मामले में उसे पिछले साल पुणे पुलिस ने भी गिरफ्तार किया था. साइबर पुलिस ने अपील की है कि अगर किसी लडकी के साथ आरोपी ने ब्लैकमेqलग की है तो उनसे संपर्क करें. साथ ही साइबर सेल ने लडकियों को आगाह किया है कि वे अपने सोशल मीडिया एकाउंट का पासवर्ड किसी के साथ साझा न करें. इसके अलावा दो स्तर का पासवर्ड रखे, अनजान लोगों की फे्रंड रिक्वेस्ट स्वीकार न करें.

Related Articles

Back to top button