महाराष्ट्र

कोरोना की दवा के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरफ्तार

करोड़ो रुपए का चूना लगाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

मुंबई/दि.2 – कोरोना समेत कई बीमारियों के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवाएं बेचने का दावा कर देशभर के लोगों को करोड रुपए का चूना लगाने वाले तीन आरोपियों को चेंबूर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में तीन नाईजीरियन समेत सात और आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है. ठगी का शिकार हुए लोगों में हरियाणा के एक मंत्री का भतीजा भी है जिसने घोडों के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा मंगाने की कोशिश की थी.
मामले में गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोहम्मद हुसैन शेख, त्रिजुगीलाल कुर्मी और सलीम शेख है. छानबीन में पता चला कि, आरोपियों के 16 बैंक खातों में 4 करोड 95 लाख रुपए से ज्यादा राशि ट्रांसफर की गई है. सीनियर इंस्पेक्टर शालिनी शर्मा ने बताया कि, फिलहाल बैंक खातों में मौजूद 8 लाख 25 हजार रुपए फ्रीज करा दिए गए हैं. छानबीन में खुलासा हुआ है कि, आरोपियों ने कोल्हापुर, सोलापुर, दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, गुजरात, पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश, केरल के लोगों को चूना लगाया है.
पुलिस के मुताबिक आरोपी लोगों से ऑनलाइन ऑर्डर लेते थे और उनसे पैसे भी ले लेते थे, लेकिन कभी कोई दवा नहीं भेजते थे. सलीम शेख ठगी का मास्टर माइंड है जो अपने नाइजीरियाई साथियों के साथ मिलकर ठगी का यह रैेकेट चला रहा था. ठगी के लिए आरोपियों ने चेंबूर इलाके में किराए पर एक ऑफिस लिया था. मामले मेें नफीस खान नाम के ठगी के शिकार हुए एक व्यक्ति ने शिकायत की थी. नफीस ने पुलिस को बताया कि, उसे अपना नाम अर्चना कुमारी बताने वाली महिला ने फोन पर वादा किया था कि, 1 लाख 39 हजार रुपए के भुगतान पर उसे आयुर्वेदिक दवा भेज दी जाएगी. पैसे के भुगतान के बाद भी दवा नहीं आई और आरोपियों ने फोन उठाना बंद कर दिया तो उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की.

Related Articles

Back to top button