कोरोनामहाराष्ट्र

तालाबंदी में पुनेकर के साथ पिंपरी-चिंचवडकर को एक दिन की राहत; ये दुकानें कल खुले रहेंगी

पुणे में सभी प्रकार की दुकानें पिछले पांच दिनों से बंद थीं। इसलिए, दुकान के चलने के समय को बढ़ाया गया है ताकि कल खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ न हो।

पुणे: पुणे जिले में कोरोनोवायरस रोगियों की बढ़ती संख्या के कारण, पुणे जिले के उपमुख्यमंत्री और संरक्षक मंत्री अजीत पवार ने 10 दिनों की तालाबंदी की घोषणा की थी। यह आदेश दिया। तदनुसार, शहर में लॉकडाउन का सख्त प्रवर्तन चल रहा था। लेकिन लगातार पांच दिनों तक दुकानें बंद रहने से नागरिकों को असुविधा से बचने के लिए एक दिन की राहत दी गई है।

रविवार (19 जुलाई) को, पुणे में दुकानें सुबह 8 से शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। पुणे में सभी प्रकार की दुकानें पिछले पांच दिनों से बंद थीं। इसलिए, दुकान के चलने के समय को बढ़ाया गया है ताकि कल खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ न हो। नगर निगम ने सब्जियों, किराने का सामान और चिकन-मांस की दुकानों और थोक दुकानों की बिक्री जारी रखने की अनुमति दी है। सुबह 8 से शाम 6 बजे तक, अनुमति केवल रविवार के लिए होगी। सोमवार से, दुकानों को फिर से आवश्यक खरीद के लिए एक समय सीमा होगी। जैसा कि कल अखाड के महीने का आखिरी रविवार है, लोगों को बड़ी मात्रा में चिकन और मटन खरीदने की संभावना है। इसलिए लोगों को खरीदारी करते समय भीड़ से बचने की जरूरत है। नगर निगम ने इसके लिए नागरिकों से अपील की है।

पिंपरी-चिंचवाड़ को भी सांत्वना

पिंपरी चिंचवाड़ में तालाबंदी आज रात 12 बजे से होगी। इस बीच, किराने, सब्जी और मांस-चिकन-मछली-अंडा विक्रेताओं को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने की अनुमति दी गई है। दुकानें रविवार (19 जुलाई) को सुबह 8 से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी क्योंकि इसमें कल भीड़ होगी। 20 जुलाई से 23 जुलाई तक सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक ही अनुमति दी जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button