महाराष्ट्र

‘शरद पवार और उद्धव ठाकरे के कहने पर वसूली के लिए कहा

देशमुख साफ-साफ बताएं’- किरीट सोमैया

मुंबई/दि. ६ – मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने अनिल देशमुख पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को मुंबई के रेस्टॉरेंट्स और बार से हर महीने 100 करोड़ की वसूली का टारगेट दिया था. यह मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा. हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए. 15 दिनों में सीबीआई सारे प्रकरण की प्राथमिक जांच करेगी और अगर मामले में तथ्य पाया जाता है तो FIR दर्ज करेगी. हाईकोर्ट के फैसले के बाद अनिल देशमुख ने नैतिकता को आधार बताते हुए गृहमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. महाराष्ट्र के नए गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने पदभार ग्रहण कर लिया है. इस बीच सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच चुकी है और जानकारी मिली है कि अनिल देशमुख और राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में जाने की तैयारी में लग गए हैं.
अब भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने आरोप लगाया है कि अनिल देशमुख यह साफ-साफ बताएं कि उन्होंने शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कहने पर वसूली का आदेश दिया था. किरीट सोमैया ने कहा है कि सचिन वाजे ने जो किया वही परमबीर सिंह ने किया, अनिल देशमुख भी वही करें. उन्होंने कहा कि सचिन वाजे ने स्पष्ट किया कि वे वसूली गैंग के लिए काम कर रहे थे. परमबीर सिंह ने भी यह स्पष्ट लिखा है कि अनिल देशमुख के निर्देश पर वसूली गैंग सक्रिय था. अनिल देशमुख अकेले यह काम नहीं कर रहे थे, यह स्पष्ट हो चुका है कि उन्हें शिवसेना नेता और कैबिनेट मंत्री अनिल परब बार-बार निर्देश दे रहे थे. यानी यह वसूली अकेले के लिए नहीं हो रही थी, अनिल परब मुख्यमंत्री कार्यालय के हैंडलर के तौर पर काम कर रहे थे. शरद पवार और उद्धव ठाकरे की जानकारी में और उनके आशीर्वाद से वसूली हो रही थी. तभी शरद पवार ने अनिल देशमुख को बचाने की कोशिश की.

  • ‘8 दिनों में ठाकरे सरकार का तीसरा इस्तीफा सामने आएगा’

किरीट सोमैया ने कहा कि यह सारा खेल CBI जांच में स्पष्ट हो जाएगा. उनकी जानकारी के मुताबिक और चार लोग इस वसूली के लाभार्थी हैं. जांच के बाद उनके नाम सामने आ जाएंगे और ठाकरे सरकार के आधे दर्जन मंत्री बाहर हो जाएंगे. अनिल देशमुख को चाहिए कि वे वही करें जो सचिन वाजे और परमबीर सिंह ने किया. यानी साफ-साफ बताएं कि वे शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देश पर काम कर रहे थे.
BJP प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने भी कहा कि ठाकरे सरकार जनता को ठगने वाली सरकार है. आठ दिनों के अंदर इस सरकार की ओर से तीसरा इस्तीफा सामने आ जाएगा. यह सरकार अपने कर्मों से गिरेगी.

  • CBI पहुंची मुंबई, देशमुख गए थे दिल्ली

इस बीच सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच चुकी है और जांच शुरू करने की तैयारी में लग गई है. इधर अनिल देशमुख भी उच्च न्यायालय द्वारा वसूली प्रकरण की जांच सीबीआई को देने के आदेश को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने वाले हैं. प्राप्त जानकारियों के मुताबिक वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी अनिल देशमुख की पैरवी करेंगे और कपिल सिब्बल राज्य सरकार की पैरवी करेंगे. उच्च न्यायालय के फैसले के तुरंत बाद अनिल देशमुख कल दिल्ली गए थे. वहां उनकी अभिषेक मनु सिंघवी से एक घंटे चर्चा हुई.
ठाकरे सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में जाने के संकेत को भांप कर वसूली प्रकरण के खिलाफ याचिका दाखिल करने वाली वकील जयश्री पाटील ने कैवेट (CAVEAT) दाखिल कर दिया है. कैवेट दाखिल करने से भविष्य में होने वाली सुनवाई में पक्षकार को अपनी बात पूरी तरह से रखने का मौका मिलता है.

Related Articles

Back to top button