महाराष्ट्र

कम से कम समान कार्यक्रम का अमल किया जाए

नाना पटोले का मुख्यमंत्री को निवेदन

मुंबई./ दि. 31- भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए कम से कम समान कार्यक्रम के आधार पर शिवसेना, कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस एकत्र होकर महाविकास आघाडी सरकार स्थापित करे. राज्य की आघाडी सरकार अब कम से कम समान कार्यक्रम का अमल करे, ऐसा निवेदन कर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को पत्र भेजा है. राज्य में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस व शिवसेना पार्टी इकट्ठा होकर महाविकास आघाडी सरकार स्थापित करते समय कम से कम समान कार्यक्रम के आधार पर सरकार चलाने का निर्णय लिया था. विगत दो सालों में कोरोना के संकट के कारण उस पर अमल नही किया जा सका. अत: कम से कम समाज कार्यक्रम का अमल किया जाए, ऐसा पटोले ने पत्र में कहा.
जातियवादी शक्ती को सत्ता में आने से रोकने के लिए और समाज के सभी घटको का सर्वागीण विकास साधने के उद्देश्य से 2019 में तीन पार्टी इकट्ठा हुई. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की अध्यक्षा सोनिया गांधी की सूचनानुसार कम से कम समान कार्यक्रम के आधार पर यह सरकार चलेगी, ऐसा निर्णय लिया है.
सोनिया गांधी ने दलित, ओबीसी और अल्पसंख्यांक समाज के कल्याण के लिए योजना पर सरकार काम करे, इसके लिए मुख्यमंत्री को इससे पहले पत्र भेजा था. कोरोना के कारण सरकार को अडचने आ रही थी. अब सभी व्यवहार सूचारू होने के बाद भी अर्थव्यवस्था डगमगा गई है. जिसके कारण दलित, ओबीसी अल्पसंख्यांक समाज के कल्याणकारी योजना की तथा कम से कम समान कार्यक्रम का अमल करे,ऐसा उन्होंने पत्र में कहा है.

Related Articles

Back to top button