महाराष्ट्र

फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार की कोई संभावना नहीं

६ महीने से विधायक कर रहे प्रतीक्षा, मिल रही केवल तारीख पे तारीख

मुंबई/दि. ११-छह महीने से कई विधायक इस बात पर टिके हुए हैं कि उन्हें मंत्री पद कब मिलेगा, लेकिन विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार की कोई संभावना नहीं है. हाल ही में शिंदे गुट से मंत्री पद गंवाने वाले विधायक संजय शिरसाट ने २० से २२ जनवरी तक मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख की घोषणा की. उन्होंने कहा था कि मंत्रिमंडल के विस्तार में कुछ तकनीकी दिक्कतें हैं और यह दिक्कतें १५ जनवरी तक खत्म हो जाएगी. हालांकि बीजेपी विधायक इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं. वे कह रहे हैं कि सरकार सुचारू रूप से चल रही है और २०२४ के अंत तक सुचारू रूप से चलेगी. शिंदे-फडणवीस सरकार बनने के बाद पहले ४० दिनों तक मुख्यमंत्री और सरकार उपमुख्यमंत्री द्वारा ही सरकार चलाई गई. इसके बाद में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में भी दोनों तरफ से नौ-नौ विधायकों को ही मौका मिला है. कई विधायक इस उम्मीद में बैठे हैं कि हमें मौका मिलेगा.
बच्चू कडू ने जतायी नाराजगी
मंत्री पद नहीं मिलने पर बच्चू कडू ने एक बार फिर नाराजगी जताई है. कडू से पूछा गया कि उन्हें दिव्यांग मंत्रालय का मंत्रीपद कब मिलेगा? इस बारे में विधायक कडू से पूछने पर उन्होंने जवाब दिया कि यह सवाल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से पूछा जाना चाहिए.
गुवाहाटी टीम का संचालन
मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई ठोस तारीख घोषित नहीं होने से कई विधायक नाराज हैं. इन्हें संभालने की जिम्मेदारी उसी टीम को सौंपी गई है, जो सूरत से गुवाहाटी दौरे में शिंदे गुट के विधायकों की संख्या बढ़ाने के लिए जिम्मेदारी निभाई थी.
तारीख पे तारीख
सुप्रीम कोर्ट में ठाकरे-शिंदे गुट के बीच विवाद चल रहा है. इसी तरह, विस्तार की नई तारीखों की भी इच्छुकों द्वारा घोषणा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button