महाराष्ट्र

मुख्यमंत्री ‘लाडली बहन’ के द्वार

आज से परिवार को भेंट अभियान

* 10 योजनाओं का घर-घर प्रचार
मुंबई/दि.10– लाडली बहन योजना सहित राज्य सरकार की 10 महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी घर-घर पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ‘मुख्यमंत्री लाडली बहन परिवार भेंट’ अभियान की घोषणा सोमवार को की. मुख्यमंत्री शिंदे आज 15 परिवार से मुलाकात लेकर इस अभियान की शुरुआत करनेवाले है.
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शासकीय वर्षा बंगले पर सोमवार को पत्रकार परिषद लेकर नए अभियान की जानकारी दी. इस अभियान में शिवसैनिक हर दिन 15 परिवार के मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना के लाभार्थी परिवार और लाभ न मिले परिवार की मुलाकात ली जाएगी. उन्हें योजना में शामिल करने का प्रयास किया जाएगा, ऐसा मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया. इस अभियान के तहत विशेष एप भी शुरु किया जानेवाला है. सभी कार्यकर्ताओं के मोबाइल में इस एप का समावेश रहेगा, ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा. इसके पूर्व शिंदे ने राज्य के शिवसेना मंत्री, सांसद, विधायक और कार्यकर्ताओं से वीडियो कान्फरन्स के जरिए संवाद किया. वित्तिय व्यवस्था को गति देनेवाली सबसे बडी शक्ति महिला है. उनके हाथ आनेवाले पैसे फिर से वित्त व्यवस्था में आएगे. महाराष्ट्र की वित्तिय व्यवस्था मजबूत हुई तो इसका देश को लाभ होगा, ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा. इसके पूर्व शासन आपके द्वार योजना में राज्य के 5 करोड से अधिक नागरिकों को लाभ मिला. सरकार ने महात्मा ज्योतिबा फुले जनस्वास्थ योजना की मर्यादा डेढ लाख रुपए से बढाकर 5 लाख रुपए की. यह सरकार किसान, गरीब, महिला, युवक, वारकरी, वरिष्ठ नागरिक आदि सभी घटकों के कल्याण के लिए कटिबद्ध रहने का पुनरुच्चार मुख्यमंत्री ने किया.

* इन 10 योजनाओं का प्रचार
इस अभियान में मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना, लेक लाडकी लखपति योजना, मुख्यमंत्री युवा कार्य प्रशिक्षण योजना, मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना, बेटी के लिए निशुल्क उच्च शिक्षण योजना, मुख्यमंत्री वयोश्री योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, मुख्यमंत्री कृषि पंप विद्युत बिल माफ योजना, कामगार कल्याण योजना, महिला बचत समूह के लिए विविध योजना बाबत परिवार से पूछताछ की जानेवाली है.

Related Articles

Back to top button