अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अचलपुर विकास हेतु 218 करोड मंजूर कर लाए बच्चू कडू

परतवाडा में फ्लाइओवर और बाइपास

अमरावती/दि. 11 – अचलपुर-चांदुर बाजार निर्वाचन क्षेत्र के लिए विधायक बच्चू कडू ने सरकार से अनेकानेक विकास कार्यो हेतु 218 करोड का फंड मंजूर करवाया है. परतवाडा में फ्लाइओवर इसमें मुख्य कार्य है. जिस पर 144 करोड की लागत अपेक्षित की गई है. कडू के प्रयत्नों से अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र विकास की डगर पर आगे बढ रहा है. तहसील कार्यालय, सर्कीट हाऊस और लोनिवि के भवन का कलेवर निखरेगा.
* रिंग रोड, सडकों हेतु स्वीकृति
बच्चू कडू अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए सदैव प्रयत्नशिल है. उन्होंने चांदुर बाजार सर्कीट हाऊस के लिए 1.2, अचलपुर हेतु 2.11 और बी एंड सी के भवन हेतु 4.57 करोड मंजूर करवाए हैं. चांदुर बाजार तहसील के विभिन्न मार्ग हेतु 15 करोड एवं अचलपुर तहसील कार्यालय और एसडीपीओ कार्यालय हेतु एक-एक करोड रुपए के काम को विधायक कडू ने मंजूर करवाया है.
* 144 करोड का फ्लाइओवर
परतवाडा की बढती बस्ती, वाहन संख्या और वहां से मध्य प्रदेश एवं मेलघाट की ओर जानेवाले सभी प्रकार के वाहनों की तादाद को ध्यान में रखकर उडानपुल की मांग बरसो से हो रही थी. परतवाडा रिंग रोड और उडानपुल के लिए विधायक कडू 144 करोड की निधि मंजूर करवाई है. कडू ने बताया कि, परतवाडा शहर से बहनेवाली बिच्छन नदी पर प्रस्तावित बाढ सुरक्षा दीवार के काम के लिए भी फंड मंजूर करवाया गया है. चंद्रभागा मध्यम प्रकल्प, पूर्णा मध्यम प्रकल्प व शहानूर प्रकल्प के कामों को मान्यता दी गई है. मातंग समाज के युवको को कौशल्य विकास का अवसर प्राप्त होने के लिए 30 करोड रुपए की लागत के बहुउद्देशीय केंद्र बनेगा.

Related Articles

Back to top button