महाराष्ट्रमुख्य समाचार

विकास निधी खर्च करने में पिछडी सांसद नवनीत

अब तक केवल 45.38 प्रतिशत विकास निधी ही खर्च की है

मुंबई/दि.23– इस समय अमरावती जिले की सांसद नवनीत राणा लगातार खबरों की सूर्खियों में बनी हुई है. वहीं उन्हें लेकर अब एक और जानकारी सामने आयी है. जिसके मुताबिक सांसद नवनीत राणा अपने निर्वाचन क्षेत्र में सांसद विकास निधी को खर्च करने में काफी हद तक पिछड गई है. जानकारी के मुताबिक सांसद नवनीत राणा को अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 7 करोड रूपये की निधी मंजुर हुई थी. जिसमें से उन्होंने केवल 3.76 करोड रूपये यानी 45.38 फीसद निधी ही खर्च की है. वहीं उन्हें मंजुर निधी की आधे से अधिक निधी अखर्चित है.
सर्वाधिक उल्लेखनीय बात यह भी है कि, बीड की भाजपा सांसद प्रीतम मुंडे ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए मंजुर ढाई करोड रूपये की विकास निधी में से अब तक 1 रूपया भी खर्च नहीं किया है. वहीं सोलापुर के भाजपा सांसद जयसिध्देश्वर महाराज ने 5 करोड 50 लाख की निधी में से केवल 50 लाख रूपये और सांगली के सांसद संजय पाटील ने 5 करोड 39 लाख रूपयों की निधी में केवल 39 लाख रूपये ही खर्च किये है.
वहीं दूसरी ओर विकास निधी खर्च करने के मामले में जलगांव के भाजपा विधायक उन्मेष पाटील सबसे अव्वल स्थान पर है. जिन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र हेतु मंजूर 5 करोड रूपयों की निधी में से 4 करोड 96 लाख रूपये खर्च किये है. साथ ही इस समय लगातार चर्चा में रहनेवाली अमरावती जिले की सांसद नवनीत राणा ने कुल मंजूर 7 करोड रूपयों की निधी में से अब तक केवल 3 करोड 76 लाख रूपये की निधी ही खर्च की है.

Related Articles

Back to top button