अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बावनकुले ने दिए संकेत, प्रदेश में चार चरणों में लोस चुनाव

पूर्व और पश्चिम विदर्भ में अलग-अलग दिन मतदान!

कोराडी/दि. 18- भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने मार्च के प्रथम सप्ताह से लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने की संभावना के साथ इस बार महाराष्ट्र के 48 लोकसभा क्षेत्र में चार चरणों में मतदान कराए जाने की संभावना व्यक्त की है. रविवार को यहां नार्थ स्टार सभागार में प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों को मार्गदर्शन करते हुए उन्होंने कहा कि यह आम चुनाव महाराष्ट्र को केंद्र में रखकर लडा जाएगा इसलिए प्रदेश भाजपा की जवाबदारी बढ गई है. सभी को इसकी महत्ता समझनी होगी. केंद्र और राज्य की योजनाओं को अधिकाधिक लोगों तक पहुंचाने का आहवान उन्होंने किया. विधायक बावनकुले के साथ मंच पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, सुधीर मुनगंटीवार, रवींद्र चव्हाण, मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार भी विराजमान थे. ऐसे ही संगठन पर शिव प्रकाश का विशेष उद्बोधन भी रविवार की बैठक की विशेषता रही.
* यह हुए सहभागी
प्रदेश भाजपा की यूं तो जंबो कार्यकारिणी है. किंतु रविवार की बैठक में लगभग 76 जिला और शहर जिला अध्यक्ष, 210 महासचिव, 45 सचिव व पदाधिकारी ऐसे लगभग 400 नेताओं ने सहभाग किया. दिनभर के मंथन पश्चात प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक शाम 7 बजे से शुरु हुई और उसमें भी नेतृत्व व्दारा दिए गए कार्यक्रमों को क्रियान्वित करने कहा गया.
* विदर्भ में दो चरणों में मतदान?
भाजपा नेताओं ने संबोधन में महाराष्ट्र की 45 से अधिक लोकसभा सीटों पर महायुति की विजय सुनिश्चित करने का आहवान किया. उसकी जोरदार प्लानिंग के अपने-अपने टिप्स बताए. यह भी कहा गया कि मार्च के पहले सप्ताह में आम चुनाव की घोषणा हो सकती है. उसी प्रकार इस बार राज्य में चार चरणों में वोटिंग होगी. पूर्व विदर्भ में पहले, तत्पश्चात पश्चिम विदर्भ अर्थात अमरावती संभाग की सीटों पर 15 से 20 अप्रैल दौरान मतदान होने की संभावना भी व्यक्त की गई. यह भी कहा गया कि जहां मई में गर्मी भीषण रुप ले लेती है, ऐसे विदर्भ और मराठवाडा के कुछ हिस्सों में अप्रैल में वोटिंग करवा ली जाएगी. तथापि प्रदेशाध्यक्ष ने पार्टी जनों से केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की पुन: स्थापना हेतु अभी से जुट जाने का आहवान बारंबार किया.

Related Articles

Back to top button