महाराष्ट्र

भारतीय किसान सभा करेगी 16 मार्च से राज्यव्यापी आंदोलन

अहमदनगर/दि.10 – बकाया बिल के चलते कृषि पंपों की बिजली आपूर्ति खंडित करने की मुहिम शुरू रहने से पश्चिम महाराष्ट्र में राज्य सरकार के खिलाफ स्वाभिमानी किसान संगठन का आंदोलन शुरू रहते हुए ही अब भारतीय किसान सभा इस आंदोलन में शामिल होनेवाली है. किसानोें की विविध समस्याओं के चलते आघाडी को घेरने के लिए 16 मार्च से राज्यभर आंदोलन किये जाने की घोषणा महासचिव डॉ. अजित नवले ने दिली. जिसमें गन्ना, बिजली, फसल बीमा, बेमौसम बारिश से हुई नुकसान भरपाई आदि मुद्दों का समावेश रहेगा. ऐसी जानकारी उन्होंने बुधवार को ली गई पत्र परिषद में दी.

बिजली आपूर्ति खंडित करना रोके

तीनों कृषि कानून पीछे लिये गये है. किंतु अब भी हमीभाव सुरक्षा के लिए लढाई जारी है. किसानोें की ओर रहनेवाले बकाया बिजली बिल के खिलाफ विद्युत आपूर्ति खंडित करने का काम राज्यभर में शुरू है. जिससे फसलें सूख रही है. बिजली आपूर्ति खंडित करना रोका जाये. बिजली बिल माफ करें आदि मांगे इसमें शामिल है.
-अजित नवले
महासचिव, भारतीय किसान सभा

भाजपा देगी समर्थन

फिलहाल पाणी उपलब्ध रहने के बावजूद भी खेतों में फसले सूख रही है. जिससे किसानों का बडा नुकसान हो रहा है. लोकप्रतिनिधि चूप बैठने बिजली आपूर्ति खंडित करने के लिए समर्थन दे रहे है. किसानों इस होनेवाले नुकसान के लिए आघाडी सरकार जिम्मेदार है. जब फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री थे, तब बिजली आपूर्ति एक बार भी खंडित नहीं की गई. किंतु आघाडी सरकार किसानों को अडचण में ला रही है. किसान सभा के आंदोलन को भाजपा भी समर्थन देगी.
– हर्षवर्धन पाटील
भाजपा नेता

Related Articles

Back to top button