महाराष्ट्र

बियाणी के हत्यारों ने किया था वॉटसअप कॉल का प्रयोग!

पुलिस ने खंगाले दस हजार से अधिक मोबाईल

नांदेड/दि.21– यहां के ख्यातनाम भवन निर्माण व्यवसायी संजय बियाणी की हत्या हुए 15 दिन से अधिक का समय बीत चुका है. इस मामले की जांच एसआयटी द्वारा की जा रही है. किंतु बावजूद इसके पुलिस के हाथ अब तक खाली है और वह हत्यारों तक नहीं पहुंच पायी है. हालांकि इसी बीच यह जानकारी सामने आयी है कि, घटनावाले दिन मोटर साईकिल पर सवार होकर आये दोनों हमलावरों द्वारा संभवत: वॉटसअप् कॉल का प्रयोग किया गया था. इस जानकारी के सामने आते ही पुलिस ने अब तक घटनावाले समय उस क्षेत्र में मौजूद रहनेवाले 10 हजार लोगों के मोबाईल नंबरों को खंगाल लिया है. किंतु अब तक इसमें से कोई खास सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है.
बता दें कि, विगत 5 अप्रैल की सुबह भवन निर्माण व्यवसायी संजय बियाणी की उनके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई. गोली चलानेवाले दोनों युवक दुपहिया पर सवार होकर आये थे. जिनके पास एक छोटी बैग भी थी. जिसमें संभवत: एक डोंगल रखा हुआ था. जिसका प्रयोग करते हुए मोबाईल को फ्लाईट मोड में डालकर आरोपियों द्वारा वायफाय के जरिये वॉटसअप् कॉल के माध्यम से अपने ‘मास्टरमाइंड’ के संपर्क में थे. ऐसे में पुलिस के लिए मोबाईल के आधार पर आरोपियों को ट्रेस करना काफी मुश्किल साबित हो रहा है.

* आरोपियों के पास थी पुरे इलाके की जानकारी
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, संजय बियाणी का निवासस्थान शारदा नगर परिसर में है और इस परिसर में कई छोटी-छोटी गलिया है. यदि नांदेड के ही किसी अन्य इलाके में रहनेवाला व्यक्ति इस परिसर में जाता है, तो वह भटक सकता है और किस गली से बाहर निकला जाये, इसे लेकर संभ्रम में पड जाता है. लेकिन संजय बियाणी पर गोली चलानेवाले दोनों आरोपी हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद बडे आराम से इस परिसर से भाग निकले. जिसका सीधा मतलब है कि, दोनों आरोपी इस पूरे परिसर से अच्छी तरह परिचित थे. इस बात की ओर भी पुलिस द्वारा अपनी जांच में ध्यान दिये जाने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button