महाराष्ट्र

मुंबई-पुणे महामार्ग पर विचित्र दुर्घटना

दुर्घटनाग्रस्तों को बचाने गए दो की मौत, भाजपा नगरसेवक बचे

मुंबई/दि.२० – मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर चार वाहनों की विचित्र दुर्घटना हुई. शेडूंग फाटक के पास सोमवार को आधी रात में हुई इस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग जख्मी हो गए. इन तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पहले स्विफ्ट कार को एक कंटेनर ने टक्कर मारी इसके बाद मर्सिडीज को आयशर मिनी ट्रक ने टक्कर मारी. मर्सिडीज में भाजपा के नगरसेवक बैठे थे, वे इस दुर्घटना में बच गए हैं लेकिन उनके साथ बैठे दो लोगों की मौत हो गई. ये दोनों दुर्घटनाग्रस्त हुई स्विफ्ट कार में सवार लोगों की मदद कर रहे थे, तभी पीछे से आकर आयशर ने टक्कर मार दी और इनकी मौत हो गई.
पहली दुर्घटना तब हुई जब स्विफ्ट कार में सवार व्यक्ति को ड्राइवर पुणे से मुंबई एयरपोर्ट ले जा रहा था. तभी पीछे से आ रही कंटेनर ने स्विफ्ट कार को जोर से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्विफ्ट कार 200 मीटर तक घिसटती हुई चली गई. स्विफ्ट में सवार व्यक्ति तो पूरी तरह ठीक हैं लेकिन कारचालक की हालत गंभीर है.

  • मदद करने गए, मौत हो गई

इस स्विफ्ट कंटेनर की दुर्घटना के तुरंत बाद एक दूसरी दुर्घटना हुई. नवीमुंबई के पनवेल से पुणे की तरफ आ रही एक मर्सिडीज कार को पीछे से आयशर मिनी ट्रेक ने टक्कर मार दी. मर्सिडीज में पनवेल नगरपालिका में भाजपा कॉरपोरेटर तेजस कांडपिले यात्रा कर रहे थे. इनके साथ दो और लोग बैठे थे. कॉरपोरेटर तो बच गए लेकिन उनके साथ के दोनों लोगों की मौत हो गई.
पनवेल एंबुलेंस असोसिएशन के अध्यक्ष सुशांत मोहिते (26 साल) और पनवेल महानगरपालिका के कॉरपोरेटर तेजस कांडपिले अपने दो सहायकों के साथ दुर्घटनाग्रस्त स्विफ्ट के यात्री और कारचालक की मदद के लिए रूके थे. तभी पीछे से आती हुई आयशर मिनी ट्रक ने मर्सिडीज को टक्कर मारी. इस दुर्घटना में सुशांत मोहिते और प्रथमेश बहिरा की मौत हो गई जबकि हर्षद खुदकर जख्मी हो गए हैं. कॉरपोरेटर कांडपिले को भी हल्की चोट आई है. जख्मियों का इलाज पनवेल के अष्टविनायक और एमजीएम अस्पताल में हो रहा है.

  • वांगनी के फरिश्ते ने बच्चे को बचाया

इससे एक दिन पहले मुंबई से सटे रायगढ़ के वांगनी रेलवे स्टेशन पर एक फरिश्ते द्वारा एक बच्चे को बचाने की घटना सामने आई थी. सात साल का यह बच्चा अपनी अंधी मां के साथ प्लेटफॉर्म पर चलते-चलते रेलवे ट्रैक पर गिर गया. तभी सामने से एक एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी. बच्चे की मां अपने बच्चे को बचाने के लिए छटपटा रही थी लेकिन देख ना पाने की वजह से कुछ समझ नहीं पा रही थी. तभी रेलवे का प्वाइंट मैन मयूर शेलके किसी देवदूत की तरह दौड़ते हुए आए और अपनी जान की परवाह ना करते हुए ट्रैक से बच्चे को उठाकर प्लेटफॉर्म पर रखने में कामयाब हो गए और खुद भी उछल कर ट्रैक से प्लेटफॉर्म पर चढ़े. इसके एक से दो सेकंड में ट्रेन वहां से गुजर गई. सात सेकंडों में घटी यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. इस घटना का वीडियो सामने आते ही हर तरफ से लोग प्वाइंट मैन मयूर शेलके को दुआएं दे रहे हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्विट कर इस मयूर की इस दिलेरी की दिल खोलकर तारीफ की.

Related Articles

Back to top button