महाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाजपा और मनसे की नहीं होगी युती

‘एकला चलो रे’ की नीति पर कायम हैं राज ठाकरे

मुंबई/दि.14- मुंबई मनपा के आगामी चुनाव को देखते हुए विगत कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी कि, संभवत: भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के बीच आपसी गठबंधन हो सकता है. साथ ही विगत कुछ दिनों से मनसे प्रमुख राज ठाकरे व राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेताओं के बीच होनेवाली बैठकों की वजह से भाजपा व मनसे के बीच नजदिकी बढने की खबरें सामने आ रही थी. किंतु ऐसी तमाम चर्चाओं पर आज उस समय पूर्णविराम लग गया, जब मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने ‘एकला चलो रे’ का नारा देते हुए अपनी पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए काम पर लग जाने का आदेश दिया. साथ ही मनसे के महासचिव संदीप देशपांडे ने स्पष्ट किया कि, मनसे द्वारा मुंबई महानगरपालिका की सभी 227 सीटों पर अपने प्रत्याशी खडे किये जायेंगे. साथ ही राज्य की अन्य सभी महानगरपालिकाओं में भी पार्टी अपने दम पर चुनाव लडेगी.
उल्लेखनीय है कि, राज्य में महाविकास आघाडी की सरकार के पतन तथा शिंदे-फडणवीस सरकार के गठन के पश्चात राज ठाकरे तथा सरकार के बीच नजदिकी बढती दिखाई दे रही थी. जिसके तहत भाजपा नेताओं द्वारा राज ठाकरे के निवास शिवतीर्थ पर भेंट दी गई. वही राज ठाकरे ने अपने परिवार सहित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सरकारी आवास ‘वर्षा’ बंगले पर भेंट देकर गणपति दर्शन किया. इन सभी बातों के मद्देनजर माना जा रहा था कि, उध्दव ठाकरे गुट को धक्का देने के लिए भाजपा और मनसे के बीच युती होने की पूरी संभावना है. लेकिन अब ऐसी सभी संभावनाओं को पार्टी के महासचिव संदीप देशपांडे द्वारा खारीज कर दिया गया है. देशपांडे के मुताबिक उन्हें पार्टी प्रमुख राज ठाकरे की ओर से मुंबई मनपा का चुनाव अकेले ही लडने के लिए काम पर लग जाने का आदेश मिल चुका है और पार्टी द्वारा मुंबई मनपा के चुनाव में सभी 227 सीटों पर प्रत्याशी खडे किये जायेंगे.

* ट्रेन में कुछ डिब्बोें को जोडने का काम शुरू
– विदर्भ दौरे से पहले राज ठाकरे का बडा बयान
विशेष उल्लेखनीय है कि, आगामी 17 सितंबर से राज ठाकरे विदर्भ क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे. इससे पहले मुंबई में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि, फिलहाल वे अपनी ट्रेन (पार्टी के चुनावी चिन्ह) को बडी व लंबी करने का काम कर रहे है. जिसके लिए कुछ डिब्बे भी मंगाये गये है. राज ठाकरे के इस बयान को आधार मानते हुए कयास लगाये जा रहे थे कि, वे शायद मनसे और भाजपा के बीच होनेवाली संभावित युती के बारे में बात कर रहे है. किंतु अब यह स्पष्ट हो गया है कि, भाजपा और मनसे के बीच युती नहीं होनेवाली है, तो फिर राज ठाकरे अपनी ट्रेन के साथ डिब्बों के रूप में किसे जोडने के लिए विदर्भ क्षेत्र के दौरे पर जा रहे है, इसे लेकर चर्चाओें का दौर शुरू हो गया है.

 

Related Articles

Back to top button