महाराष्ट्र

भाजपा और शिवसेना को फिर गठबंधन करना चाहिए

केन्द्रीय मंत्री आठवले का प्रतिपादन

ठाणे/दि.३० – केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना को एक बार फिर गठबंधन कर लेना चाहिए, क्योंकि दोनों पार्टियों के अलगांव से महाराष्ट्र के विकास पर बुरा असर पड़ रहा है. ठाणे के कल्याण में एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में आठवले ने कहा कि भाजप और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के साथ आना असंभव है, क्योंकि भगवा दल एक राष्ट्रीय पार्टी है. जबकि राज ठाकरे मराठी एजेंडे पर केन्द्रित है.
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इस समय शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा गठबंधन की सरकार है. पिछले विधानसभा चुनाव तक भाजपा और शिवसेना का २५ साल का साथ रहा. आठवले ने कहा कि मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को थप्पड मारने की बात कहने और फिर नारायण राणे की गिरफ्तारी से शिवसेना और भाजपा में कडवाहट आ गई. उन्होंने कहा कि इस तरह के झगडे स्वीकार्य नहीं है. इस तरह केन्द्रीय मंत्री के खिलाफ केस दर्ज करना ठीक नहीं है. सेना ने भी पहले इस तरह के बयान दिए है.
राज ठाकरे की ओर से राकांपा पर जातिवादी नफरत का आरोप लगाए जाने को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दलितों को पिछले ७० साल से प्रताडित किया जा रहा है. उन्होने कहा कि मनसे प्रमुख का बयान पुणे के ग्रामीण इलाको मेें हुई घटनाओं पर आधारित रहा होगा.

Related Articles

Back to top button