महाराष्ट्र

मालेगांव ब्लास्ट मामले में एनआईए कोर्ट पहुंचीं भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर

सुनवाई कल तक के लिए टली

मुंबई/दि.४ – भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर 2008 मालेगांव ब्लास्ट केस मामले में सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी की विशेष अदालत में पेश हुईं. उनके साथ लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित और मेजर (रिटायर्ड) रमेश उपाध्याय सहित चार अन्य आरोपी भी अदालत के समक्ष पेश हुए. हालांकि दो अन्य आरोपी अजय रहिरकर और सुधाकर धारद्विवेदी कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सके. इस मामले में कुल सात आरोपी हैं.
विशेष एनआईए कोर्ट ने सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह समेत सभी आरोपियों को ने 4 जनवरी को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया था. इससे पहले की सुनवाई में साध्वी प्रज्ञा ने कोर्ट को बताया था कि वो 17 दिसंबर तक राजनीतिक बैठकों में व्यस्त हैं. उसके बाद वो कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं, जिसके बाद उन्हे आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था. इस वजह से वह कोर्ट नहीं पहुंचीं. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें आज हाजिर होने का आखिरी मौका दिया था. कोर्ट पहुंचने से पहले बीजेपी सांसद ने ट्वीट किया, जय श्री राम. आज 2008 मालेगांव विस्फोट प्रकरण में कोर्ट पेशी पर पहुंचने के लिए रवाना हुईं.
विशेष एनआईए कोर्ट ने मालेगांव विस्फोट मामले की सुनवाई कल तक के लिए स्थगित की है क्योंकि सोमवार को गवाहों का क्रॉस एग्जामिन करना था लेकिन जिरह करने वाले वकील किसी निजी कारण से अनुपस्थित थे. महाराष्ट्र के मालेगांव कस्बे में 29 सितंबर, 2008 को एक मस्जिद के पास एक मोटरसाइकिल पर बांधे गये विस्फोटक उपकरण से हुए विस्फोट में छह लोग मारे गये थे और 100 लोग घायल हो गये. लोकसभा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर मामले की मुख्य आरोपी हैं. अन्य आरोपियों में सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित, रमेश उपाध्याय, अजय राहिरकर, सुधाकर द्विवेदी और सुधाकर चतुर्वेदी हैं.

Related Articles

Back to top button