महाराष्ट्र

स्वप्नील लोणकर परिवार का कर्ज भाजपा ने किया अदा

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने सौंपा धनादेश

मुंबई/ दि.23 – एमपीएससी की उत्तीर्ण होने के पश्चात भी स्वप्नील लोणकर का इंटरव्यू नहीं लिया गया था. जिसकी वजह से निराश होकर स्वप्नील ने आत्महत्या कर ली थी. स्वप्नील के परिवार पर 19 लाख 96 हजार 965 रुपए का कर्ज था. वह कर्ज भारतीय जनता पार्टी व्दारा अदा किया गया.
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री तथा प्रतिपक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को लोणकर परिवार को उक्त राशि का धनादेश सौंपा. गुरुवार को देवेंद्र फडणवीस के जन्मदिन के उपलक्ष्य में स्वप्नील के पिता सुनील लोणकर को उक्त राशि का धनादेश सौंपा गया. इस समय विधान परिषद में प्रतिपक्ष नेता प्रविण दरेकर, विधायक गिरीश महाजन, गोपीचंद पडालकर, मंगेश चव्हाण आदि उपस्थित थे.

शिवशंकर ग्रामीण पतसंस्था का था कर्ज

स्वप्नील लोणकर के परिवार पर शिवशंकर ग्रामीण बिगर शेती पतसंस्था का कर्ज था. एमपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात भी स्वप्नील का इंटरव्यू नहीं लिया गया था जिससे निराश होकर उसने आत्महत्या कर ली थी. उसके आत्महत्या करने के पश्चात घर का प्रिंटिग प्रेस का व्यवसाय बंद हो गया था और ऐसे में पतसंस्था व्दारा कर्ज की रकम के लिए तकादा लगाए जाने की वजह से लोणकर परिवार त्रस्त था. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी व्दारा उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की गई. प्रतिपक्ष नेता देवेंंद्र फडणवीस के जन्मदिन के उपलक्ष्य में लोणकर परिवार का कर्ज अदा कर उन्हें राहत प्रदान की गई.

Related Articles

Back to top button