महाराष्ट्र

भाजपा ने शुरू की आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी

400 सीटें जीतने का लक्ष्य किया निर्धारित

नागपुर/दि.29-राज्य में जहां एक ओर सत्ता संघर्ष शुरू है. दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया. केन्द्रीय मंत्री व पार्टी के बडे कद्दावर नेता निर्वाचन क्षेत्र निहाय दौरा करेंगे. जिसमें वे 250 बूथ अंतर्गत आनेवाले नागरिको से प्रत्यक्ष रूप से भेंट करेंगे. इसके लिए 10 नेताओं की स्वतंत्र टीम की स्थापना की गई.
आगामी लोकसभा चुनाव के पश्चात सालभर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का शताब्दी वर्ष है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में साल 2024 में हेट्रीक के लिए भाजपा द्बारा प्लानिंग किया जा रहा है. इसमें आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटे जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. जिसको लेकर प्रदेश स्तर पर विभाग निहाय बैठके ली जायेगी.
इसी क्रम में मंगलवार को लक्ष्मीनगर के एक होटल में राज्य के पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार संगठन सचिव डॉ. उपेन्द्र कोठेकर, महासचिव चंद्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया था. लगभग 5 घंटे चली इस मॅराथॉन बैठक में जिले के सांसद विधायक जिलाध्यक्ष महासचिव उपस्थित थे. बैठक विदर्भ स्तरीय होने की वजह से केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी व विधानसभा प्रतिपक्ष नेता देवेन्द्र फडणवीस को आमंत्रित नहीं किया गया था. तो कुछ विधायक अनुमति लेकर अनुपस्थित रहे. बैठक में जिले की संगठनात्मक स्थिति की समीक्षा की गई.
* महाविकास आघाडी योग्य निर्णय लें
बहुमत है या नहीं इस संदर्भ में महाविकास आघाडी आत्मचिंतन करे . बहुमत न हो तो योग्य निर्णय ले. वर्तमान स्थिति में भाजपा को बहुमत सिध्द करने की आवश्यकता नहीं है. महाविकास आघाडी अल्पमत कब सिध्द करेगी यह हम देख रहे है, ऐसा राज्य के पूर्व मंत्री तथा विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने उपस्थित पत्रकारों से कहा.

Related Articles

Back to top button