महाराष्ट्र

ओबीसी आरक्षण को हाथ लगाया तो भाजपा सडकों पर करेगी प्रदर्शन

विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस की चेतावनी

मुंबई/दि.14 – विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि, भाजपा को ओबीसी आरक्षण में किसी दूसरे की हिस्सेदारी स्वीकार नहीं है. ओबीसी आरक्षण पर भाजपा की भूमिका स्पष्ट है. अब राज्य सरकार के मंत्रियों को अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए.
दादर स्थित मुंबई भाजपा कार्यालय वसंतस्मृति में भाजपा ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई. इसमें भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष योगेश टिलेकर समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. बैठक में फडणवीस ने कहा कि, सरकार के मंत्री ओबीसी समाज का मोर्चा निकाल रहे हैं. मंत्रियों को मोर्चा निकालने का अधिकार नहीं होता. इसलिए उन्हें इस्तीफा देकर मोर्चे में शामिल होना चाहिए. लेकिन मैं कहता हूं कि मंत्री अपने अधिकार का इस्तेमाल करें. राज्य मंत्रिमंडल में प्रस्ताव मंजूर कराएं कि ओबीसी आरक्षण को धक्का नहीं लगेगा.
फडणवीस ने ओबीसी आरक्षण को लेकर सरकार को चेतावनी भी दी. फडणवीस ने कहा कि, ओबीसी आरक्षण को हाथ लगाया तो खबरदार. भाजपा सडक पर उतर जाएगी. फडणवीस ने कहा कि, ओबीसी मोर्चा आगामी समय में एक सम्मेलन आयोजित करें. जिसमें ओबीसी समाज के सभी 353 जातियों के प्रतिनिधि के रुप में पांच-पांच लोगों को बुलाया जाए.

मजानकर राकांपा के साथ जा ही नहीं सकतेफ

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया है कि, पूर्व मंत्री तथा राष्ट्रीय समाज पक्ष अध्यक्ष महादेव जानकर राकांपा के नेतृत्व में महाविकास आघाडी में शामिल नहीं होंगे. रविवार को फडणवीस ने कहा कि, मैं जानकर को अच्छी तरह से जानता हूं. उन्हें कोई बात स्वीकार नहीं हुई तो वे मुझसे आकर झगडा कर सकते हैं. लेकिन वे राकांपा के साथ तो जा ही नहीं सकते. पत्रकारों से बातचीत में फडणवीस ने कहा कि, जानकर भी साफ कर चुके हैं कि उन्होंने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से चीनी मिल शुरु करने की अनुमति देने संबंधी काम के लिए मुलाकात की थी. गौरतलब है कि, जानकर ने पिछले सप्ताह राकांपा अध्यक्ष पवार और उपमुख्यमंत्री अजित पवार से मुलाकात की थी. इसके बाद से उनके महाविकास आघाडी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी. हालांकि जानकर ने सफाई दी थी कि, उन्होंने पवार से परभणी के विधायक रत्नाकर गुट्टे की चीनी मिल के रद्द किए गए पराई लाइसेंस को दोबारा बहाल करने की मांग को लेकर मुलाकात की थी. लेकिन जानकर की सफाई के बाद भी लगातार राजनीतिक गलियारों में उनके भाजपा से नाराज होने की चर्चा शुरु थी. अब फडणवीस ने साफ किया है कि वे भाजपा के साथ बने रहेंगे.

मदद करने के बाद वोट मिलने की आशंका : पाटील

बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने पार्टी को ओबीसी मोर्चा को लोगों की मदद के लिए ट्रस्ट बनाने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि, लोगों की मदद करने के बाद वोट मिलता है कि नहीं इस पर थोडी आशंका है. यदि लोगों की मदद के बाद वोट मिलता तो फडणवीस सरकार के जाने का कोई कारण नहीं था. लेकिन हमें ओबीसी मोर्चा का ट्रस्ट वोट पाने और सरकार बनाने के लिए सेवाभाव को ध्यान में रखते हुए काम करना है. पाटील ने कहा कि, ओबीसी मोर्चा की ओर से राज्य के 97 हजार बूथ पर दस-दस लोगों की नियुक्ति की जाए. इसमें से 50 हजार बूथ के दस-दस लोगों की मदद से मुंबई में अगले साल नवंबर अथवा दिसंबर में आंदोलन किया जाएगा.

‘मैं आरती में डालने के लिए बॉडीगार्ड से पैसे मांगता हूं’

पाटील ने कहा कि, मैं ओबीसी मोर्चा के ट्रस्ट के लिए राशि अपने जेब से नहीं दूंगा. में मिल मजदूर का बेटा हूं. मैं तो आरती में पैसे देने के लिए अपने बॉडीगार्ड से सौ रुपए मांगता हूं. पाटील ने कहा कि लोगों की सेवा के बाद वे कहते हैं कि, हम आपके लिए क्या कर सकते हैं? ऐसे लोगों से ट्रस्ट के लिए जनभागीदारी के जरिए पैसे जुटाए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button