महाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाजपा का ‘मिशन मुंबई’ शुरू

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे मुंंबई

* उध्दव ठाकरे पर लगाया दगाबाजी का आरोप
* सेना को सबक सीखाने की बात कही
* पार्षदों व पार्टीजनों के साथ की बैठक
मुंंबई/दि.5- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ‘लालबाग का राजा’ के दर्शन का औचित्य साधते हुए अपने मुंबई दौरे का शुभारंभ किया है. इसके साथ ही माना जा रहा है कि, भाजपा का ‘मिशन मुंबई’ भी शुरू हो गया है, क्योंकि मुंबई पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने ‘मेघदूत’ बंगले पर भाजपा पार्षदों व पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की. जिसमें उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, वर्ष 2014 में केवल 2 सीटों के लिए शिवसेना के पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे ने भाजपा के साथ युती तोडी थी. साथ ही आगे चलकर उन्होंने फडणवीस सरकार के रास्ते में भी कई रोडे अटकाये तथा वर्ष 2019 में तो युती के तौर पर चुनाव लडने के बावजूद भाजपा से अलग होकर कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस के साथ महाविकास आघाडी में शामिल होते हुए सरकार भी बनाई. ऐसे में शिवसेना और उसके पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे को इस धोखाधडी व दगाबाजी के लिए सबक सीखाया जाना बेहद जरूरी है. जिसके लिए पार्टी पदाधिकारियों को अभी से काम में जूटना होगा.
जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने पार्टीजनों को मुंबई मनपा में कम से कम 135 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है. साथ ही यह भी कहा कि, भाजपा ने शिवसेना को घटाने और छोटा करने का काम नहीं किया, बल्कि भाजपा की वजह से शिवसेना को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली, लेकिन खुद अपने ही कर्मों की वजह से शिवसेना लगातार घटती और सिकुडती चली गई. पता चला है कि, इस बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावडे, महाराष्ट्र प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, मुंबई प्रदेशाध्यक्ष आशीष शेलार के साथ ही विधायक नितेश राणे, अतुल भातखलकर व मंगलप्रभात लोढा आदि वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे.
मुंबई पहुंचने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सबसे पहले लालबाग का राजा के दर्शन लिये. जिसके पश्चात वे पार्टी के मुंबई प्रदेशाध्यक्ष आशिष शेलार के बांद्रा परिसर स्थित निवासस्थान पर पहुंचे. जहां पर शेलार के घर के पास ही स्थित सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल को उन्होंने भेंट दी और वे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सरकारी आवास ‘सागर’ बंगले हेतु रवाना हुए. इस दौरान उन्होेंने कार में बैठकर रवाना होने से पहले मौके पर उपस्थित राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी बातचीत की और ‘सागर’ बंगले पर पहुंचने के बाद उन्होंने डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस के परिवार द्वारा स्थापित गणपति बाप्पा के दर्शन किये. फडणवीस के आवास पर भाजपा के कई बडे नेता, मंत्री व विधायक भी उपस्थित थे. जिनके साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने करीब 15 से 20 मिनट चर्चा की. ऐसे में ‘सागर’ बंगले पर हुई बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. वहीं इसके उपरांत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ‘मेघदूत’ बंगले पर पहुंचे. जहां पर उनकी मुंबई मनपा के भाजपा पार्षदों व पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा हुई.

* भाजपा और शिंदे गुट साथ मिलकर लडेंगे चुनाव
अपने मुंबई दौरे के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जहां एक ओर पूरा समय शिवसेना को जमकर आडे हाथ लिया, वहीं दूसरी ओर स्पष्ट रूप से यह संदेश भी दिया कि, राज्य में अगला हर चुनाव भाजपा और शिंदे गुट द्वारा साथ मिलकर लडा जायेगा तथा हिंदुत्व की विचारधारा को शिंदे गुटवाली शिवसेना के साथ मिलकर आगे बढाया जायेगा. केंद्रीय मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच विधायक आशिष शेलार के निवासस्थान के सामने हुई मुलाकात और चर्चा से भी लगभग इसी तरह के संकेत मिले है. जहां पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह द्वारा सीएम शिंदे को कुछ समझाया जा रहा था. जिसे सीएम शिंदे द्वारा बडे ध्यानपूर्वक सुना जा रहा था. हालांकि इस समय दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई इसका ब्यौरा पता नहीं चल पाया है.

Related Articles

Back to top button