अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधानसभा चुनाव हेतु भाजप का ‘संघ दक्ष’

चुनाव में प्रत्येक स्तर पर मदद का भरोसा

नागपुर/दि.3- लोकसभा चुुनाव की हाराकिरी पश्चात भारतीय जनता पार्टी ने अंततः राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शरण मं जाने का निर्णय किया. विधानसभा चुनाव हेतु संघ को लेकर भाजपा सावधान मुद्रा में हैं. पार्टी के पदाधिकारियों की संघ पदाधिकारियों से महत्वपूर्ण मंथन होने का दावा कर समाचार में बताया गया कि विधानसभा में भाजपा को प्रत्येक स्तर पर मदद करने का भरोसा संघ पदाधिकारियों ने दिलाया हैं. साथ ही संघ का कुछ मामलात में सीधे दखल रहने वाला हैं.
संघ करेंगा सहायता
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से संबंधित सभी संगठन जैसे विश्व हिंदू परिषद, वनवासी कल्याण आश्रम, दुर्गा वाहिनी, सेविका समिति सभी संगठन महायुती के उम्मीदवारों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से सहायता करेगा. भाजपा सूत्रों ने हालांकि दावा किया कि प्रत्याशी चयन में संघ का हस्तक्षेप नहीं रहेगा. उसी प्रकार एजेंडा भी क्रियान्वित करते समय कोई समझौता नहीं किया जाएगा.
मुंबई में प्रत्येक सीट पर निगरानी
संघ और भाजपा विधायकों की बैठक में मुंबई महानगर के 36 विधानसभा क्षेत्र में संघ की नजरे रहेगी. हिंदूत्व के एजेंडा पर भाजपा यहां चुनाव लडेगी. बेशक राकांपा अजित पवार और शिवसेना एकनाथ शिंदे गट उसके साथ होगे. फिर भी भाजपा ने बुथ निहाय बैठक में संघ के प्रतिनिधि को शामिल करने का निर्णय किया हैं. विधानसभा चुनाव जीतने के लिए इस बार भाजपा संघ के साथ मैदान में उतरेगी. यह लगभग तय हैं.

 

Related Articles

Back to top button