महाराष्ट्रमुख्य समाचार

बीएमसी का राणा दम्पति को अल्टीमेटम

7 से 15 दिन में फ्लैट का अनधिकृत निर्माण तोडने का आदेश

मुंबई/दि.21- अमरावती की सांसद नवनीत राणा तथा विधायक रवि राणा के खार परिसर स्थित फ्लैट का मुआयना करने के बाद बीएमसी ने फ्लैट में अनधिकृत निर्माण के लिए राणा दम्पति को कारण बताओ नोटीस जारी की थी. वहीं अब उन्हें इस संदर्भ में एक और नोटीस दी गई है. जिसमें अगले 7 से 15 दिन के दौरान फ्लैट के भीतर किया गया नियमबाह्य निर्माण तोडने हेतु कहा गया है, अन्यथा महानगरपालिका द्वारा कार्रवाई करने को लेकर चेतावनी दी गई है. ऐसे में अब राणा दम्पति द्वारा इस संदर्भ में क्या भूमिका अपनायी जाती है, इस ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है.
उल्लेखनीय है कि, मुंबई मनपा द्वारा दी गई नोटीस में राणा दम्पति की ओर से अपने फ्लैट में किये गये निर्माण को नियमित व नियमानुकूल करने हेतु आवेदन किया जा सकता है. जिस पर मुंबई मनपा प्रशासन द्वारा विचार किया जाना अपेक्षित भी है. लेकिन इस समय महाराष्ट्र में राजनीति कुछ अधिक तपी रहने और शिवसेना व राणा दम्पति के बीच तनाववाली स्थिति रहने की वजह से राणा दम्पति को मुंबई मनपा से कोई राहत मिलने की उम्मीद बेहद कम है. क्योेंकि मुंबई मनपा में शिवसेना की ही सत्ता है. ऐसे में राणा दम्पति द्वारा न्यायालय में गुहार लगायी जा सकती है.

* बदले की भावना से की गई कार्रवाई
इस मामले को लेकर राणा दम्पति की ओर से बताया गया कि, उन्हें मुंबई मनपा द्वारा सीएम उध्दव ठाकरे के कहने पर नोटीस जारी की गई है. खार परिसर में हमारा विगत लंबे समय से एक घर है और इस फ्लैट की इमारत को खुद मुंबई महानगर पालिका द्वारा सभी तरह की अनुमतियां प्रदान की गई थी. लेकिन अब अचानक फ्लैट के भीतर अनधिकृत निर्माण की बात कही जा रही है. जिसका सीधा मतलब है कि, राज्य की सत्ता में रहनेवाली शिवसेना द्वारा हमारे घर को तोडने का षडयंत्र रचा जा रहा है. राणा दम्पति ने कहा कि, इससे पहले भी जीन-जीन लोगोें ने राज्य सरकार के खिलाफ आवाज उठाई, उनमें से कई लोगों के घरों में मुंबई मनपा द्वारा तोडफोड की जा चुकी है और अब सरकार उसी इतिहास को दोहराने जा रही है.

* मुंबई के महापौर और उस बिल्डर पर कार्रवाई करो
– विधायक रवि राणा ने दी प्रतिक्रिया
वहीं विधायक रवि राणा ने मुंबई मनपा की ओर से मिली नोटीस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, उनका फ्लैट खार परिसर स्थित रिहायशी इमारत की आठवीं मजील पर स्थित है और उन्होंने इस फ्लैट में अपनी ओर से कोई अतिरिक्त निर्माण नहीं किया है. जिस बिल्डर से उन्होंने यह फ्लैट खरीदा था, उसे सभी तरह की अनुमतियां मुंबई महानगरपालिका द्वारा दी गई है. चूंकि मुंबई महानगर पालिका में विगत कई वर्षों से शिवसेना की सत्ता है. शिवसेना का ही महापौर है और शिवसेना के नजदिक रहनेवाले लोगों को ही यहां पर प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है. ऐसे में यदि उनके फ्लैट में कोई अनधिकृत या नियमबाह्य निर्माण है, तो इसके लिए सबसे पहले मुंबई मनपा के महापौर सहित संबंधित बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. इसके साथ ही विधायक रवि राणा ने यह
भी कहा कि, खार परिसर में अधिकांश इमारतों का निर्माण एक ही बिल्डर द्वारा किया गया है. ऐसे में इस बिल्डर द्वारा बनाई गई सभी इमारतोें की जांच होनी चाहिए और जहां कहीं पर भी नियमबाह्य व अवैध निर्माण पाया जाता है, वहां पर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई भी की जानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button