महाराष्ट्र

म्हाडा परीक्षा में भी बोगस उम्मीदवार

बीड के युवक पर अपराध दर्ज

नागपुर/दि.11– पुलिस विभाग की परीक्षा में डमी उम्मीदवार बिठाने का मामला ताजा रहते अब गृहनिर्माण विभाग के (म्हाडा) भर्ती में भी बोगस उम्मीदवार बिठाने का धक्कादायक प्रकार उजागर हुआ है. इस प्रकार से म्हाडा के अधिकारियों में खलबली मची है. इस मामले में एमआइडीसी पुलिस ने बीड के युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अभिषेक भारत सावंत यह अपराध दर्ज किए गए युवक का नाम है. उपअभियंता दिलीप लांबपुसे (57) की शिकायत पर यह अपराध दर्ज किया गया.
महाडा में वरिष्ठ व कनिष्ठ लिपिक पद हेतु भर्ती प्रक्रिया शुरु है. इसके अंतर्गत 8 फरवरी को एमआइडीसी के डिजिटल झोन में परीक्षा थी. सावंत की जगह पर अन्य उम्मीदवार परीक्षा के लिए आया. लांबपुसे को उस पर शक होने पर उन्होंने उसके के दस्तावेजों की जांच की. उन्होंने युवक से आधार कार्ड व नये फोटो के दस्तावेज मांगे. गाड़ी बाहर खड़ी है, गाड़ी की डिक्की के बैंग में आधार कार्ड है. वह लाता हूं, ऐसा कहकर युवक परीक्षा केंद्र से बाहर आया और नो दो ग्यारह हो गया. वह डमी उम्मीदवार होने की बात ध्यान में आते ही लांबपुसे ने एमआइडीसी पुलिस में शिकायत की. जिस पर पुलिस ने फंसाये जाने सहित विविध धाराओंं के तहत अपराध दर्ज किया.
पुलिस उपायुक्त लोहित मतानी के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक उमेश बेसकर के नेतृत्व में टीम जल्दी ही बीड जायेगी. सावंत की गिरफ्तारी के बाद वह डमी उम्मीदवार कौन? किसके माध्यम से वह उम्मीदवार के संपर्क में आया था. उसने डमी उम्मीदवार को कितने पैसे दिए? यह स्पष्ट होगा.

Related Articles

Back to top button