महाराष्ट्र

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के बंगले में बम होने की सूचना से फैली सनसनी

2 लोग गिरफ्तार

मुंबई/दि. 9 – मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन इस समय खबरों में आ गए जब एक शख्स ने मुंबई पुलिस को फोन करके उनके बंगले जलसा में बम होने की सूचना दी. ऐसे में मुंबई पुलिस ने बिना देरी अलर्ट जारी करते हुए जलसा के बाहर बम निरोधक दस्ते की टीम तैनात कर दी गई. पुलिस को फिलहाल जांच-पड़ताल में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला हैं. अब इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने जांच में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.
दरअसल, मुंबई पुलिस को एक अनजान शख्स ने शुक्रवार की शाम फोन कर जानकारी दी थी कि अमिताभ बच्चन के घर सहित दादर, CST और भायखला में बम रखा गया है. कॉलर ने कॉल के दौरान ये स्पष्ट नहीं किया था कि बम किस बंगले में रखा गया है, जिसके चलते उनके चारों बंगलों के आसपास के एरिया को सुरक्षा जांच के दायरे में ले लिया गया था. जब पुलिस ने कॉल करने वालों से ज्यादा जानकारी करने की कोशिश की तो फोन कट कर दिया.

  • शराब के नशे में धुत होकर किया था फेक कॉल

खबरों के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि फोन आने के तुरंत बाद ही रेलवे पुलिस, आरपीएफ, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वाड और लोकल पुलिस मिलकर बताई गई लोकेशन पर पहुंचकर सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया था. उस दौरान जांच में मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने फोन करके धमकी देने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. क्राइम ब्रांच द्वारा की गई पूछताछ में पता चला हैं कि इन दो लोगों का नाम राजू कांगने और रमेश सिरसाठ है, जिन्होंने शराब के नशे में धुत होकर पुलिस को परेशान करने के इरादे से फेक कॉल किया था.
मीडिया खबरों के अनुसार की मानें तो सर्च ऑपरेशन के दौरान अमिताभ बच्चन को इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनके बंगले के बाहर सुरक्षा जांच की जा रही है. मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पुलिस टीम को अंदाजा था कि ये एक फेक कॉल हो सकता है, इसलिए पुलिस टीम द्वारा अमिताभ बच्चन को इस बात की सूचना नहीं दी गई थी. पुलिस द्वारा गुपचुप तरीके से की जा रही छानबीन में जब कुछ नहीं मिला तो वहां से सभी टीमों को हटा दिया गया.

Related Articles

Back to top button