महाराष्ट्रमुख्य समाचार

पुणे स्टेशन पर मिली बम सदृश्य वस्तु

एक घंटे तक रेल यातायात रहा प्रभावित

* पूरे स्टेशन परिसर को कर लिया गया था खाली
पुणे/दि.13– आज सुबह करीब 11 बजे के आसपास पुणे रेल्वे स्टेशन पर बम सदृश्य वस्तु बरामद हुई. जिसकी जानकारी सामने आते ही पुणे रेल्वे स्टेशन परिसर को पूरी तरह से खाली करा लिया गया और बम शोधक व नाशक पथक को यहां बुलाया गया. जिसके बाद यहां पर बरामद हुए विस्फोटकों को बी. जे. मेडिकल कॉलेज के पास स्थित खाली मैदान में ले जाकर निष्क्रिय किया गया. पश्चात करीब एक घंटे के उपरांत पुणे स्टेशन से रेल यातायात को दोबारा शुरू किया गया.
जानकारी के मुताबिक पुणे पुलिस के नियंत्रण कक्ष को आज शुक्रवार 3 मई की सुबह करीब पौने 11 बजे पुणे रेल्वे स्टेशन पर बम रखा होने की सुचना मिली. जिसकी जानकारी तुरंत ही बंडगार्डन पुलिस स्टेशन सहित बम शोधक व नाशक पथक को दी गई. इस दौरान पुणे पुलिस, रेल्वे पुलिस, जीआरपीएफ, आरपीएफ व अग्निशमन दल के दस्ते भी रेल्वे स्टेशन पर पहुंच चुके थे. जिसके बाद तुरंत ही रेल्वे स्टेशन परिसर को खाली करवाते हुए पुणे स्टेशन पर आनेवाली रेलगाडियों को काफी पहले ही रोक दिया गया. इस समय तक बम शोधक व नाशक पथक का दस्ता भी रेल्वे स्टेशन पर पहुंच गया था. जिसने प्लेटफॉर्म क्रमांक 1 के पास रखी संदेहास्पद वस्तु की जांच-पडताल की. जिसके बाद एक थैली में 3 जिलेटीन छडों जैसी वस्तु रहने की बात सामने आयी. पश्चात बीडीडीएस के पथक ने इस थैली को बडी सतर्कता के साथ अपने कब्जे में लिया और थैली में रखी जिलेटीननुमा छडों को निष्क्रिय करने के लिए बी. जे. मेडिकल कॉलेज के मैदान में ले जाया गया.
उल्लेखनीय है कि, मौके पर उपस्थित कई लोगोें को पहले यह लगा मानो यह बीडीडीएस पथक व पुलिस द्वारा की जानेवाली मॉकड्रिल का हिस्सा है. किंतु बाद में मौके से जिलेटीन की छडे बरामद होने की बात सामने आने पर पुरे परिसर में अच्छा-खासा हडकंप मच गया.

Related Articles

Back to top button