अन्य शहरमहाराष्ट्र

सरकारी विश्रामगृहों में मोबाइल एप के जरिए हो सकेगी बुकिंग

शीत सत्र से पहले तैयार होगा एप

* सार्वजनिक निर्माण कार्य मंत्री ने विप में दी जानकारी
मुंबई/दि.26- प्रदेश के सार्वजनिक निर्माणकार्य (पीडब्ल्युडी) के सरकारी विश्रामगृहों के लिए एक मोबाइल एप बनाया जाएगा. एप शीतकालीन अधिवेशन शुरु होने से पहले तैयार कर लिया जाएगा. इससे विश्रामगृहों के रुप की बुकिंग ऑनलाइन की जा सकेगी. मंगलवार को प्रदेश के सार्वजनिक निर्माण कार्य मंत्री रवींद्र चव्हाण ने विधान परिषद में यह घोषणा की. मंगलवार को सदन में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा सदस्य भाई गिरकर, भाजपा सदस्य प्रवीण दरेकर ने विश्रामगृहों की बदहाल स्थिति को लेकर सवाल पूछा था. इसके जवाब में चव्हाण ने कहा कि मोबाइल एप बनने से विश्रामगृह में ऑनलाइन बुकिंग व खाल रुम की स्थिति के बारे में जानकारी मिल सकेगी.
चव्हाण ने बताया कि राज्य में पीडब्ल्युडी के 612 विश्रामगृह हैं. जिसमें से 460 विश्रामगृह की स्थिति अच्छी है. 50 विश्रामगृह का मरम्मत काम शुरु है. 100 से अधिक विश्रामगृह जर्जर अवस्था में होने के कारण बंद हो चुके हैं. चव्हाण ने बताया कि सरकार ने इस साल के बजट में विश्रामगृहों के निर्माण के लिए 411 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है.
तहसील स्तर पर विश्रामगृह बनाने की नीति
चव्हाण ने कहा कि सरकार तहसील स्तर पर विश्रामगृह बनाने के लिए एक नीति तैयार करेगी. इससे एक विश्रामगृह का निर्माण 3 करोड़ रुपए में किया जा सकेगा. कम लागत वाले विश्रामगृह का मरम्मत काम आसानी से हो सकेगा.

Related Articles

Back to top button