बुलढाणामहाराष्ट्र

जाधव के मंत्री पद की बुलढाणा को आशा

चौथी बार जीते लोकसभा चुनाव

* शिंदे शिवसेना के सबसे वरिष्ठ
बुलढाणा/दि.7 – शिवसेना महायुति के उम्मीदवार प्रतापराव जाधव की बुलढाणा लोकसभा क्षेत्र से चौथी शानदार जीत के कारण यहां इस बात की जोरदार चर्चा आरंभ हो गई है कि जाधव को मोदी सरकार 3.0 में मंत्री पद मिल सकता है. ऐसा होता है तो बुलढाणा को ढाई दशक बाद केन्द्रीय मंत्री पद मिलेगा. आखरी बार शिवसेना के आनंदराव अडसूल को यह सम्मान मिला था. जब वे 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त राज्य मंत्री बनाए गये थे. जाधव के काफी अरसे से मंत्री बनने की चर्चा चल रही थी. हर बार वह कोई चर्चा साबित हुई.

* मेहकर के रहे विधायक
प्रतापराव जाधव जिले की मेहकर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रहने के बाद 2004 में बुलढाणा सीट से अनुसूचित जाति का आरक्षण हटने के बाद लोकसभा के लिए चुने गये तब से वे लगातार बुलढाणा के लोगों का दिल्ली में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. जिला परिषद के सदस्य रहे जाधव ने राज्य सरकार में भी मंत्री के रूप में काम किया हैं.

* सबसे वरिष्ठ सांसद
जाधव महाराष्ट्र से चुने गये सांसदों में वरिष्ठतम सांसद कहे जा रहे हैं. विशेषकर शिवसेना शिंदे गट में वे ही अकेले हैं. जो लगातार चार चुनाव में विजयी रहे हैंं. उन्होंने उबाठा शिवसेना को यहां धूल चटाई है. पश्चिम विदर्भ में महायुति की लाज रखी है. अनूप धोत्रे अकोला से भाजपा के टिकट पर जीते है तो जाधव की सफलता भी उन्हें केन्द्रीय मंत्री पद की रेस में रख रही है.

* बुलढाणा के लोगों को भी उम्मीद
पश्चिम विदर्भ में बुलढाणा विकास की डगर पर अपेक्षाकृत पीछे रह गया है. ऐसे में महायुति के नेताओं को उम्मीद है कि इस बार जाधव केन्द्र में मंत्री बनेंगे. वे बुलढाणा के लोगों को भी लग रहा है कि आगामी रविवार जब नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे तो जाधव को मंत्री के रूप में अवश्य शामिल किया जायेगा. बुलढाणा को बरसों बाद केन्द्रीय मंत्री मंडल में स्थान मिलेगा.

Related Articles

Back to top button