देश दुनियामहाराष्ट्रमुख्य समाचार

घर के सामने ही अजीत पवार के पुतले का दहन

भाजपा और शिवधर्म का प्रदर्शन

बारामती/दि.2- नागपुर में हुए विधानमंडल के शीतसत्र दौरान भरे सदन में छत्रपति संभाजी महाराज को धर्मरक्षक कहने से ऐतराज जताने वाले नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार के यहां स्थित बंगले के सामने भाजपा और शिवधर्म फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने आज 11 बजे जोरदार आंदोलन किया. जमकर नारेबाजी की. अजीत पवार हाय-हाय, धरणवीर अजीत पवार के नारे बुलंद करते हुए पवार का प्रतिकात्मक पुतला भी जलाया.
अजीत पवार ने संभाजी राजे को धर्मवीर न कहते हुए स्वराज्य रक्षक कहने का उल्लेख किया था. उनकी बात से भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और अन्य ने असहमती दर्शायी थी.
इस बीच आज कार्यकर्ताओं ने भीगवण चौक में आंदोलन कर पवार के बंगले ‘सहयोग’ के सामने उनकी प्रतिमा का प्रतिकात्मक तौर पर दहन किया. पुलिस को चकमा देकर कार्यकर्ता अचानक पवार के बंगले के बाहर पहुंच गए तथा आंदोलन किया.

* किस आधार पर बोले अजीत
उधर पूर्व सांसद संभाजी राजे छत्रपति ने भी अजीत पवार के वक्तव्य का निषेध किया. उन्होंने कोल्हापुर में आयोजित पत्रकार परिषद में पूछा कि, पवार ने किस आधार पर संभाजी राजे को धर्मवीर कहने से मना कर दिया है. पूर्व सांसद ने कहा कि, अजीत पवार का बयान गलत और निषेधार्थ है. जिम्मेदार राजनेताओं को इतिहास से संबंधित बयान देते समय अध्ययन कर लेना चाहिए. विवाद टालने चाहिए.

Related Articles

Back to top button