महाराष्ट्र

वर्ष 2024 तक भारत की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन डॉलर्स के लक्ष्य को पूरा कर लेगी

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता संजू वर्मा ने विश्वास जताया

मुंबई/दि.३  – भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता संजू वर्मा ने विश्वास जताते हुए कहा कि वर्ष 2024 तक भारत की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन डॉलर्स के लक्ष्य को पूरा कर लेगी.वर्मा के मुताबिक कोरोना की वजह से उत्पन्न हुई परिस्थिति तेजी से सुधार रही है.जीएसटी संकलन, निर्यात में वृध्दि,विदेशी निवेश में बढ़ोत्तरी से देश की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ेगी.
बीजेपी प्रवक्ता संजू वर्मा मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार परिषद में बोल रही थीं. उन्होंने कहा कि जून 2020 के तिमाही में  जीडीपी में बड़ी गिरावट दर्ज होने के बाद देश की अर्थव्यवस्था को लेकर निराशाजनक बातें की जा रही थीं. विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा जा रहा था.लेकिन उस समय  अमेरिका, फ्रान्स, सिंगापुर, इंग्लैंड, कनाडा जैसे अनेक देशों की स्थिति भी कमोबेश वैसी ही थी. पिछले दो महीनों से देश की अर्थव्यवस्था तेजी से सुधर रही है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2021-22 में भारत की डीजीपी 8.8 प्रतिशत रह सकती है.
अक्टूबर में  जीएसटी का संकलन 1 लाख करोड़ से अधिक हुआ है. दुपहिया वाहन बनाने वाली हीरो कंपनी ने अक्टूबर में 8 लाख से अधिक दुपहियावाहनों की बिक्री की है. पिछले वर्ष की तुलना में हीरो कंपनी के वाहनों की बिक्री में 16 प्रतिशत की वृध्दि हुई है.  मारुति सुजकी की बिक्री में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. एचडीएफसी, आईसीआईसीआई जैसी बैंकों के कर्ज वितरण और फायदे में वृध्दि हुई है. मोदी सरकार ने गेहूं और चावल की बड़े पैमाने पर खरीदी की है. अप्रैल से अगस्त 2020 तक देश में  35.73 बिलियन डॉलर्स का सीधा विदेशी निवेश हुआ है. पत्रकार परिषद में भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख विश्वास पाठक, सहायक संयोजिका देवयानी खानखोजे उपस्थित थीं.

Related Articles

Back to top button