महाराष्ट्र

शहर से बायपास मार्ग बनाया जाए

सुंदराबाई बहुउद्देशिय संस्था की मांग

चांदूर बाजार/दि.14-चांदूर बाजार शहर से गुजरनेवाले राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 353-जे का कछुवा गति से चल रहा निर्माण कार्य अब जाकर पूर्ण हुआ हैं. बता दें कि शहर से गुजरनेवाले इस महामार्ग के निर्माण कार्य में बडी राजनीति होने का आरोप भी आमजनों द्वारा लगाया जा रहा है. शहर से गुजरनेवाले इस महामार्ग को काफी हद तक अ‍ॅडजेस्ट किया गया है. अब जब की इस महामार्ग का पूरा काम लगभग अपने अंतीम चरण तक पहुंच गया है. तो इस महामार्ग पर वाहनों की आवाजाही में बडे पैमाने पर बढोतरी हुयी हैं. भारी वाहनों की संख्या भी काफी हद तक बढ गयी हैं. शहर में रास्ते की चौडाई कम होने के कारण यातायात बाधित हो रहा हैं. इसी समस्या को देखते हुए सुंदराबाई बहुउद्देशिय संस्था के संस्थापक अध्यक्ष डॉ.राहुल अहीर और सचिव डॉ.नेहा अहीर ने मुख्याधिकारी को ज्ञापन सौंपकर अवगत कराया. साथही इस समस्या के निराकरण के लिये शहर से रिंग रोड निकालकर बायपास करने की मांग की है.
ज्ञापन में कहा गया है कि, पहले के मुकाबले में अब शहर की जनसंख्या बढ चुकी है. महामार्ग पर विद्यार्थियों की आवाजाही भी बनी रहती हैं. ऐसे में भारी वाहनों सहित अन्य वाहनों के आवागमन से अनहोनी को न्यौता मिल रहा हैं. इसलिये तुरंत ही इस समस्या के निराकरण के लिये प्रशासन कटिबद्ध हो. ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि, स्टेट बैंक के सामने की विवादित 84 दुकानों का निर्माण कार्य कर टॅक्स लागू किया जाये क्योंकि विगत कई वर्षों से यह 84 दुकान धारक प्रशासन को बिना कोई टॅक्स देकर अनाधिकृत तौर पर अपना व्यवसाय कर रहे है. और शासन को लाखों का चुना प्रतिवर्ष लगा रहे है. ज्ञापन की प्रतिलिपी विधायक, जिलाधिकारी, तहसीलदार, पुलिस निरिक्षक को सौपी गई हैं.
* गलत नीति बनी विकास में रुकावट
शहर के विकास में कई बार स्थानिक जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की गलत नीतियों के चलते हमेशा विराम लगा है. शहर का विकास हमेशा से ही कछुआ गति से चला आता रहा है. राष्ट्रीय महामार्ग के निर्माण कार्य में फिर एक बार गलत नीति देखने को मिली है. जिसके कारण अनेकों समस्याओं ने अपना सिर उठाया हुआ है. वहीं दूसरी ओर विवादित 84 दुकानों के प्रति नगर पालिका प्रशासन हमेशा अपनी आँखे क्यों बंद किये हुये है. यह समझ से परे हैं.
-डॉ.राहुल अहीर

 

Related Articles

Back to top button