महाराष्ट्रमुख्य समाचार

पितृ पक्ष के कारण टला मंत्रिमंडल विस्तार

अनेक मंत्रियों ने नहीं संभाला पद

मुंबई/दि.13 – प्रदेश में अभूतपूर्व व नाटकीय घटनाक्रम के बाद एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार स्थापीत हुई. महीने भर बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. दूसरे दौर का विस्तार अभी भी प्रलंबित हैं. इसके बारे में कहा जा रहा है कि, पितृ पक्ष के कारण विस्तार में विलंब हो रहा हैं. पितृ पक्ष के बाद नये मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. इस बीच पहली विस्तार के अनेक मंत्रियों द्बारा अभी तक कामकाज नहीं संभाले जाने का भी समाचार हैं.
* 13 मंत्रियों का नाम
कामकाज नहीं स्वीकारने वाले मंत्रियों में 13 नेताओं का नाम हैं. कहा जा रहा है कि, मंत्रिमंडल विस्तार के बाद गणेशोत्सव के लिए यह मंत्री अपने गृहनगर चले गये थे. अब पितृ पक्ष आरंभ हो गया हैं. जिसके कारण मंत्रियों ने पद नहीं स्वीकारे हैं. जनता को परेशानी हो रही हैं. तरह-तरह की चर्चा हो रही हैं. लोगों को अपने काम होने का इंतजार करना पड रहा हैं.
* मंत्री कक्ष में धूल
मंत्रालय में मंत्रियों द्बारा अपना पद ग्रहण नहीं करने से उनके नियोजित कक्ष सूने पडे हैं. धूल हो रही हैं. वहीं कुछ मंत्रियों के कक्ष में रिनोवेशन का काम चल रहा हैं. पितृ पक्ष को कई लोग अशुभ समय मानते है. इसके कारण भी मंत्रिगण पदभार लेकर कामकाज शुरु करने से बच रहे हैं.

Related Articles

Back to top button