महाराष्ट्र

विवादास्पद राशन दुकान का लाइसेंस रद्द

हातुर्णा के नागरिकों को मिली सफलता

भातकुली/प्रतिनिधि दि.२१ – तहसील के हातुर्णा के सरकारी राशन दुकानदार व्दारा नागरिकों को वितरित किये जाने वाले अनाज में अनियमितता पाये जाने के बाद जिला आपूर्ति अधिकारी राशन दुकान का लाइसेंस रद्द कर दिया है.
बता दें कि जून 2020 राष्ट्रीय निवारा परिषद की विदर्भ अध्यक्ष सुषमा मोरे ने जिला आपूर्ति अधिकारी, भातकुली तहसीलदार को निवेदन दिया था. इसके बाद जिला आपूर्ति अधिकारी ने हातुर्णा के सरकारी राशन दुकान को भेंट देने के बाद जांच शुरु की. आपूर्ति अधिकारी ने इस संदर्भ में गत 16 सितंबर को आदेश पारित किया. जिसमें उक्त राशन दुकान के लिए सरकार के पास जमा रहने वाली डिपॉजीट रकम सरकारी खाते में जमा कर लाइसेंस रद्द करने के आदेश दिये. जिला आपूर्ति अधिकारी ने राशन दुकान को भेंट देने पर पता चला था कि शक्कर, गेहूं और चावल वितरण में अनियमितता की गई है. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया. इतना ही नहीं तो 55 हजार 382 रुपए बाजार भाव से वसूली करने के आदेश भी दिये गए.

हातुर्णा राशन दुकान में जो अनियमितता हुई है, वह भातकुली तहसीलदार व्दारा की गई जांच के बाद सामने आयी है. अब प्रशासन ने पर्यायी व्यवस्था कराकर लाभार्थियों को अनाज उपलब्ध करवाना चाहिए.
– सुषमा मोरे,
विदर्भ अध्यक्ष, राष्ट्रीय निवारा परिषद

Related Articles

Back to top button