महाराष्ट्र

भाजपा नेता सोमैया के खिलाफ 100 करोड रुपए के मानहानि का केस

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा- सोमैया ने गैर जिम्मेदाराना आरोप लगाकर किया बदनाम

मुंबई/दि.30 – शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने भाजपा नेता किरीट सोमैया के खिलाफ 100 करोड रुपए के मानहानि का मुकदमा दायर किया है. सरनाईक का कहना है कि, बिना किसी ठोस सबूत के उनके खिलाफ बयानबाजी कर उनकी छबि को खराब करने की कोशिश की गई है. सरनाईक ने ठाणे अदालत में मुकदमा दायर किया है.
सरनाईक का कहना है कि, सोमैया ने पिछले कुछ महीनों में निराधार और गैर जिम्मेदाराना आरोप लगाकर उनको बदनाम करने के लिए अभियान चलाया था. तब विधायक सरनाईक ने ऐलान किया था कि, अगर उन्होंने अपने झूठे बयानों के लिए माफी नहीं मांगी तो वह किरीट सोमैया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे. सोमैया को माफी मांगने के लिए नोटिस दी गई. लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद उनके खिलाफ 100 करोड रुपए के मानहानि का दावा किया गया है. अब उन्हेें झूठे आरोपों को लेकर अदालत में जवाब देना होगा.

  • चोर मचाए शोर : सोमैया

मानहानि के दावे को सोमैया ने चोर मचाए शोर की संज्ञा देते हुए कहा कि, एनएसईएल घोटाले के पैसे से टिटवाला में खरीदी गई सरनाईक की 78 एकड जमीन जब्त कर ली गई है. ईडी एमएमआरडीए सिक्योरिटी कांट्रैक्ट घोटाले में उनकी जांच कर रही है. ठाणे के विहंग गार्डन इमारत में अवैध निर्माण की सुनवाई लोकायुक्त द्बारा की जा रही है. इस तरह की धमकियों और मानहानि के दावों के आगे हम नहीं झुकेंगे.

  • सोमैया की पत्नी पर लगाए ये आरोप

सरनाईक का दावा है कि, उन्होंने मीरा भाईंदर इलाके में युवक प्रतिष्ठान द्बारा पर्यावरण को नुकसान पहुंचाकर 16 जगहों पर बनाए गए शौचालय का मुद्दा उठाया था. शौचालय सीआरजेड और मैंग्रोव के क्षेत्र में बनाए गए थे. इसके लिए सोमैया ने अपनी राजनीतिक पहुंच का इस्तेमाल कर फर्जी कागजात पेश कर मनपा अधिकारियों से बिल भी वसूल लिया था. युवक प्रतिष्ठान की संचालिका मेघा सोमैया हैं, जो किरीट की पत्नी है. सरनाईक के मुताबिक उन्होंने फरवरी महीने में इस मामले को उठाया था. सोमैया दंपत्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी. मुख्यमंत्री ने मामला आर्थिक अपराध शाखा को सौंपते हुए इसकी जांच के निर्देश दिए थे. सरनाईक का दावा है कि, यह घोटाला सामने आने के बाद सोमैया ने उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाने शुरु कर दिये. लगातार प्रेस कांफ्रेंस में झूठे आरोप लगाकर सोमैया ने जनता में उनकी छवि खराब करने की कोशिश की.

Related Articles

Back to top button