महाराष्ट्र

शिकायत के बाद बावनकुले, वडेट्टीवार पर मामला दर्ज

विज्ञापन में पाकिस्तान का उल्लेख करने पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई

* मुंबई के आतंकवादी हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे बाबत विवादास्पद वक्तव्य देने पर विजय वडेट्टीवार के खिलाफ मामला

मुंबई/दि.11– पाकिस्तान का उल्लेख कर अखबारो में विज्ञापन देने के प्रकरण में हुई शिकायत के बाद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के विरोध में आचारसंहिता का उल्लंघन होने का मामला दर्ज हुआ है. साथ ही कसाब और शहीद हेमंत करकरे बाबत विवादास्पद वक्तव्य करने के प्रकरण में विजय वडेट्टीवार के विरोध में भी हुई शिकायत के बाद आयोग ने मामला दर्ज किया है. राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी एस. चोक्कलिंगम और अतिरिक्त चुनाव अधिकारी किरण कुलकर्णी ने मंत्रालय में ली पत्रकार परिषद में यह जानकारी दी.

भाजपा की तरफ से पिछले सप्ताह में ‘आपके मुताबिक कहां जल्लोष होना चाहिए, भारत में अथवा पाकिस्तान में? ऐसा विज्ञापन दिया गया था. इस प्रकरण में कांग्रेस द्वारा शिकायत शिकायत दिए जाने के बाद आयोग ने पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया रहने की जानकारी किरण कुलकर्णी ने दी. साथ ही 26/11 के आतंकवादी हमले में पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे आतंकवादी कसाब की नहीं बल्कि संघ से नजदिकी रहे पुलिस अधिकारी की गोली से मृत होने का वक्तव्य वडेट्टीवार ने किया था. उनके खिलाफ भाजपा की तरफ से शिकायत दर्ज की गई थी. वडेट्टीवार के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

* बारामती के प्रकरण में चार मामले दर्ज
बारामती में मतदान के दिन पैसों का वितरण होने की अनेक शिकायते और वीडियो सामने आए थे. इस प्रकरण में आयोग ने तत्काल कार्रवाई की रहने की जानकारी कुलकर्णी ने दी है. उन्होंने बताया कि, चार प्रकरणो में मामले दर्ज किए गए है.

Related Articles

Back to top button