महाराष्ट्र

रिया चक्रवर्ती से कल करेगी सीबीआई पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता सुशांतसिंह राजपूत की मौत को लेकर नजर आ रही एक्शन में

मुंबई/दि.२३– बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले को लेकर सीबीआई फुल एक्शन में नजर आ रही है. सीबीआई ने मुंबई में वारदात के दिन डीआरडीओ गेस्ट हाउस में घर पर मौजूद रहे सिद्धार्थ पिठानी, दीपेश सावंत और नीरज सिंह से आज भी पूछताछ की. पूछताछ लगभग चार घंटे से भी अधिक समय तक चली. तीनों के बयानों में विरोधाभास मिलने पर सीबीआई टीम तीनों को लेकर सुशांत के बांद्रा वाले फ्लैट पर पहुंची है. वहीं बताया जा रहा है कि सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से सोमवार को सीबीआई की टीम कभी पूछताछ कर सकती है. जानकारी के अनुसार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) को भी सीबीआई टीम पूछताछ के लिए बुला सकती है। इससे पहले शनिवार को सीबीआई(CBI) टीम सुशांत के बांद्रा के डूप्लेक्स फ्लैट पर पहुंची और वहां लगभग छह घंटे छानबीन की थी. सीबीआई की एक टीम आज उस वाटर स्टोन रिसॉर्ट में भी गई, जहां सुशांत ने 2 महीने गुजारे थे. टीम रिसॉर्ट में 2 घंटे रुकी. स्टाफ से यह पता किया कि जब सुशांत वहां रुके थे, तो उनका व्यवहार कैसा था. टीम सुशांत, रिया और इस केस से जुड़े दूसरे लोगों की कॉल डिटेल खंगालेगी.

शनिवार को सीबीआई की टीम सुशांत के बांद्रा के डूप्लेक्स फ्लैट पर पहुंची और करीब 6 घंटे छानबीन की. वारदात के दिन घर पर मौजूद रहे सिद्धार्थ पठानी, दीपेश सावंत और नीरज सिंह को बुलाया गया और उनसे पूछताछ की गई. इसके बाद घटना वाले दिन को फिर से रिक्रिएट किया गया. ये समझने की कोशिश की गई कि सुशांत की जिंदगी के आखिरी दिन क्या हुआ था. करीब 2 दर्जन फॉरेंसिक एक्सपर्ट और सीबीआई के 7-8 अधिकारी उस कमरे में पहुंचे जहां सुशांत ने सुसाइड किया था. जांच के दौरान उन कडयि़ों को जोडऩे की कोशिश की गई जो सुशांत की मौत की कहानी में अब तक सामने आई हैं.

सूत्रों के मुताबिक, तीनों ने बेड और पंखे की ऊंचाई को लेकर अलग-अलग बयान दिया.

  • सुशांत की लाश नीचे कैसे उतारी गई, इस बारे में नीरज का जवाब बाकियों से अलग है. नीरज ने टीम को ये भी बताया कि 13 जून की रात सुशांत को एक खास सिगरेट नहीं मिली.
  • दीपेश जो कि रिया का सबसे करीबी बताया जा रहा है, वह सीबीआई को गुमराह कर रहा है. सिद्धार्थ और नीरज ने क्राइम सीन सीक्वेंस के बारे में पूछे गए सवालों के अलग जवाब दिए.
  • 13 और 14 जून की घटनाओं के बारे में सिद्धार्थ और नीरज ने अलग-अलग जानकारियां दीं। 8 जून की रात सुशांत और रिया के बीच क्या हुआ था, इस पर भी सिद्धार्थ का बयान अलग था.

शनिवार को सीबीआई की एक टीम कूपर अस्पताल पहुंची, जहां सुशांत की अटॉप्सी करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की गई. इस दौरान सीबीआई की पूछताछ में सुशांत की अटॉप्सी करने वाले एक डॉक्टर ने बताया कि मुंबई पुलिस ने उनसे पोस्टमॉर्टम जल्दी करने के लिए कहा था. वहीं सीबीआई को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई खामियां नजर आई हैं, जैसे कि रिपोर्ट में सुशांत की मौत का वक्त तक नहीं बताया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक- सुशांत के गले पर 33 सेमी लंबा लिगेचर मार्क था. बोलचाल की भाषा में गहरा निशान कहते हैं. आमतौर पर ये यू शेप में होता है। जो बताता है कि गले पर रस्सी या ऐसी ही किसी चीज से भारी दबाव पड़ा. इस रिपोर्ट पर सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने सवाल खड़े किए. सिंह ने कहा- जिन बातों का मौत के वक्त जिक्र किया गया था, उनकी डिटेल ऑटोप्सी रिपोर्ट में क्यों नहीं है. ऑटोप्सी रिपोर्ट में मौत का वक्त तक नहीं बताया गया, आखिर, ऐसा क्यों किया गया.

Related Articles

Back to top button