महाराष्ट्र

चंद्रकांत दादा पाटिल ने कहा, मैं कोल्हापुर वापस जाऊंगा!

चुनाव में विरोधियों ने बाहरी उम्मीदवार होने का किया था प्रचार

पुणे – कोथरुड के विधायक तथा भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल ने कहा कि, मैं अब वापस कोल्हापुर चले जाऊंगा. चंद्रकांत दादा द्वारा ऐसा कहने पर राजकीय चर्चाओं को उफान आने लगा है. चंद्रकांत दादा पाटिल जेष्ठ वैज्ञानिक रघुनाथ माशोलकर को पुरस्कार प्रदान किए जाने के अवसर पर शुक्रवार को यहां आए थे. इस समय विरोधी पक्ष नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, सांसद गिरीश बापट सहित भाजपा के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे.
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने आगे कहा कि पुना शहर सबको अपना बना लेता है. हर किसी की इच्छा यहां पर सेटल होने की रहती है, और उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर देखते हुए यह कहा कि मैं आपकों बता दूं की मैं कोल्हापुर वापस जा रहा हूँ. जैसे उन्होंने यह कहा सभागृह में हंसी का वातावरण बन गया. 2019 में विधानसभा चुनाव में चंद्रकांत दादा पाटिल ने पुणे के कोथरुल निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव लढा था. तब विरोधियों ने उनका प्रचार बाहरी उम्मीदवार है ऐसा कहकर किया था. स्थानीक विधायक की टिकट काटकर चंद्रकांत पाटिल को उम्मीदवारी दी गई. इस तरह का प्रचार चुनाव के दौरान किया गया था.
उस वक्त विरोधियों द्वारा किए गए प्रचार को लेकर चंद्रकांत पाटिल ने यह उद्गाार व्यक्त किए. इस पर उपस्थित सांसद ग्री बापट ने कहा कि हर बडा इन्सान पुना का ही होता है. इसका हमें अभिमान है. माशनकर मूल के गोवा के है. फिर भी हमें उन पर अभिमान है अब वे पुणेकर हो गए है. देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने भी प्रधानमंत्री बनने के पश्चात कहा था कि मैं भी पुणेकर हूं. स्व. इंदिरा गांधी की शिक्षा पुणे की हुजुरपागा शाला में हुई थी. राज्य के पूर्व मुख्यमंंत्री देवेंंद्र फडणवीस का भी पुना से संबंध है. इनता ही नहीं अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रध्यक्ष ज्यो बायडेन का भी संबंध पुणे से है,ऐसा सांसद बापट ने कहा.

Related Articles

Back to top button