महाराष्ट्र

12वीं के भाषा विषयों की परीक्षा के टाइम टेबल में फेरबदल

5 और 7 मार्च को होने वाली परीक्षा अब अप्रैल में होगी

  • प्रश्न पत्र लेकर आ रहे वाहन में आग लगने के कारण बदलाव

मुंबई/दि.25 – महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (स्टेट बोर्ड) ने कक्षा 12वीं के भाषा विषयों की परीक्षाओं की तारीख में आंशिक बदलाव किया है. 5 और 7 मार्च को होने वाली भाषा विषय की परीक्षा अब 5 और 7 अप्रैल को आयोजित होगी. स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने गुरुवार को यह जानकारी दी. स्टेट बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 4 मार्च से शुरु होगी.
बोर्ड के अनुसार 8 मार्च, शनिवार के दिन प्रथम सत्र में होने वाली हिंदी और द्बितीय सत्र में होने वाली जर्मन, जापानी, चीनी और पर्शियन विषय की परीक्षा अब 5 अप्रैल मंगलवार को आयोजित होगी. 7 मार्च, सोमवार के दिन प्रथम सत्र में होने वाली मराठी, गुजराती, पंजाबी, बंगाली, कन्नड, सिंधी, मलयालम, तमिल, तेलुगू और द्बितीय सत्र में होने वाली उर्दू, फ्रेंच, स्पैनिश और पाली विषय की परीक्षा अब 7 अप्रैल, गुरुवार को आयोजित होगी. बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि, भाषा विषय के अलावा बाकी विषयों की परीक्षाएं घोषित टाइम टेबल के अनुसार ही होगी.

10वीं की परीक्षा की समय सारणी मेें कोई बदलाव नहीं

स्टेट बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा की समय सारणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बोर्ड के एक अधिकारी अनुसार कक्षा 12वीं परीक्षा के प्रश्न पत्र लेकर आ रहे टेम्पो में आग लगने से काफी पेपर जल गए थे. कुछ प्रश्न पत्र सडक पर बिखर गए थे. इसलिए इनके लीक होने की आशंका को देखते हुए भाषा विषयों की परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है.

Related Articles

Back to top button