महाराष्ट्र

12.50 करोड धान घोटाला प्रकरण में सीआयडी ने किए 6 आरोपी गिरफ्तार

आरोपी में वर्तमान विधायक के भाई का भी समावेश

तुमसर/दि. 2– जिले की 6 राईस मिल में 12.50 करोड रुपए के धान खरीदी घोटाला प्रकरण में सीआयडी जांच में मिली जानकारी के आधार पर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जिला सत्र न्यायालय में उपस्थित करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल रवाना कर दिया गया है. जबकि 7 वां आरोपी देरी से गिरफ्तार होने से उसे न्यायालय में प्रस्तुत नहीं किया जा सका. विशेष यानि इसमें एक वर्तमान विधायक के भाई का भी समावेश है.

जानकारी के मुतबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आधारभूत धान खरीदी केंद्र के संचालक ब्राह्मनी निवासी महेश मनोहर कहालकर (35), मांढल निवासी सुरेंद्र विठोबा वहीले (51), ब्राह्मनी निवासी ताराचंद कवडू कहालकर (65), तुमसर निवासी भारत ज्ञानीराम ठाकरे (58) और सुकली निवासी संपत बांडेबुचे (55) है.

* क्या है मामला
धान की सफाई के लिए जिले की 6 राईस मिल के पास धान देने की बात कागजपत्र पर दर्शाई गई थी. साफसफाई के बाद चावल शासन को वापस न लौटाते हुए फर्जी बिल जोडकर किसानों के नाम पैसे उठा लिए गए थे. यह घटला कुल 12.50 करोड रुपए का है. प्रकरण उजागर होने पर कुछ राईस मिल संचालको ने 8.50 करोड रुपए का धान शासन के पास जमा किया रहने की बात जांच में सामने आई. इसमें मोहाडी तहसील की 6 राईस मिल का समावेश है. इस मिल से संबंधित रहे मोहाडी, तुमसर और भंडारा तहसील के अनेक खरीदी केंद्र भी दुविधा में आने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button