महाराष्ट्रमुख्य समाचार

दावे-प्रतिदावे बने हास्यास्पद

कौन नेता किस पार्टी में जायेगा सबसे बड़ा व्यंग्य

मुंबई/दि.5- प्रदेश में नवंबर ठंड युक्त महीना नेतागण अपनी भाषण बाजी से और दावों से गर्माते नजर आ रहे हैं. अगले सप्ताह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में दाखिल होने वाली है. इस बीच सभी दलों के नेताओं की बयानबाजी जमकर चल रही है. विशेषकर दावे और प्रतिदावे हंसी का कारण बन रहे हैं. सेना के ठाकरे गुट के बड़े नेता चंद्रकांत खैरे ने कांग्रेस के विधायकों को लेकर दावा किया तो भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने अनेक दलों के नेताओं के पार्टी में प्रवेश करने की घोषणा कर दी. उधर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का गत रात ब्रीजकेेंडी अस्पताल जाकर शरद पवार का हालचाल पूछना भी जानकारों को अटकलों के लिये मसाला दे गया.
* खैरे के दावे से खलबली
औरंगाबाद में पत्रकारों से बातचीत में ठाकरे गुट के बड़े नेता चंद्रकांत खैरे ने दावा किया कि कांग्रेस के 22 विधायक भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से बातचीत हो गई है. उनके इस दावे से प्रदेश की राजनीति में खलबली मची. मुंबई से लेकर शिर्डी तक हलचल देखी गई.
* मिटकरी का दावा
राकांपा विधायक अमोल मिटकरी ने शिर्डी में पार्टी शिविर दौरान कहा कि शरद पवार और एकनाथ शिंदे की मुलाकात सामान्य नहीं है. आने वाले दिनों में इस मुलाकात का प्रभाव सभी को दिखाई देगा. कुछ राजनीतिक धमाके के संकेत मिटकरी ने देने का प्रयास किया.
* बावनकुले का दावा
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने ठाणे में दावा किया कि 2024 के चुनाव से पहले अनेक कांग्रेस और राकांपा नेता बीजेपी में शामिल होंगे. ठाणे में मीडिया से बात करते हुए बावनकुले ने दावा किया कि भारत जोड़ो यात्रा के कारण कांग्रेस में चैतन्य निर्माण हुआ है और उसके कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में प्रवेश कर रहे हैं. बावनकुले ने कहा कि विचार छोड़ने से पारंपारिक मतदाता दूर होने के डर से प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले अब शिवसेना की आलोचना कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button