महाराष्ट्र

सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना पर जताई चिंता

लोगों से अपने शहर में ही रहने की अपील की

मुंबई/दि.५ – विदेशों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार एक बार फिर फिक्रमंद हो गई है. महाराष्ट्र सरकार ने सभी यात्रियों को अपने शहर में रहने का अनुरोध किया है, जहां वह इस समय मौजूद हैं. इस बाबत सरकार की ओर से केंद्र सरकार को एक चिट्ठी भी लिखी है.
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में मामलों में वृद्धि देखी जा रही है और यात्री विदेश से आ रहे हैं और विभिन्न मार्गों से महाराष्ट्र में प्रवेश कर रहे हैं, ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा फिर से मंडरा रहा है, इसे रोकने के लिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को चिट्ठी भी लिखी है.
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है. उन्होंने इस तथ्य पर ध्यान आकर्षित किया है कि ब्रिटेन और ब्राजील जैसे देशों में मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं और स्वास्थ्य एजेंसियों द्वारा जिन सावधानियों की सलाह दी गई है, उनसे किसी को अनजान नहीं होना चाहिए.
सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि यूरोप में दूसरी लहर लोगों हर्ड इम्युनिटी विकसित करने के बाद आई, इसलिए इस पहलू को ध्यान में रखने की आवश्यकता है, ब्रिटेन और ब्राजील से सीख मिलती है कि हम सावधानी बरतें और जागरूकता भी पैदा करें ताकि ये यहां न फैले. नियमों और प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक है.
महाराष्ट्र सरकार ने बताया कि केंद्र से अभी हमें 18 लाख दो हजार कोविशिल्ड टीके और एक लाख 70 हजार 400 कोवाक्सिन मिले हैं, यानी कुल 19 लाख 72 हजार चार सौ टीके मिले हैं. अब तक तीन लाख 54 हजार 633 लोगों को टीका लगाया गया है. पिछले कुछ महीनों में महाराष्ट्र में मृत्यु दर में उल्लेखनीय गिरावट आई है.

Related Articles

Back to top button