अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

किसी भी वक्त लग सकती है आचार संहिता

मंत्रालय में गहमा-गहमी व गतिविधियां हुई तेज 

* पहली बार लगातार 2 दिन होगी कैबिनेट की बैठक

मुंबई /दि.8- लोकसभा चुनाव की आचार संहित अगले सप्ताह के अंत तक घोषित होने की उम्मीद जतायी जा रही है और इसे लेकर चल रही चर्चाओं का असर राज्य के कामकाज पर भी दिखाई दे रहा है. आचार संहिता के लागू होने में गिने-चुने दिन ही बचे रहने के चलते मंत्रालय में निर्णय लेने का सिलसिला काफी तेज हो गया है. जिसे ध्यान में रखते हुए अगले सप्ताह सोमवार 11 मार्च व मंगलवार 12 मार्च ऐसे लगातार दो दिन राज्य मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई है. पहली बार एक सप्ताह के दौरान लगातार दो दिन कैबिनेट की बैठक बुलाये जाने की जानकारी वरिष्ठ सूत्रों ने दी है.

* कैबिनेट की अब तक कुल 66 बैठकें

एकनाथ शिंदे द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ दिये जाने के बाद स्थापित हुई सरकार में अब तक मंत्रिमंडल की 66 बैठके हो चुकी है. जिनमें 500 से अधिक निर्णय लिये गये. वहीं अगले सप्ताह लगातार दो दिन चलने वाली बैठकों के बाद यह आंकडा 600 से अधिक हो सकता है.

* लोकप्रिय निर्णयों की संभावना केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के महाराष्ट्र दौरों की वजह से जारी सप्ताह में मंत्रिंडल की बैठक नहीं हुई. वहीं लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले सरकार को कई लोकप्रिय निर्णय लेने है. साथ ही विधायकों के निर्वाचन क्षेत्र में प्रलंबित रहने वाले मामलों को भी निपटाना है. जिसके चलते अगले सप्ताह सोमवार और मंगलवार ऐसे लगातार दो दिन मंत्रिमंडल की बैठक का आयोजन किया गया है. इससे पहले के अनुभव को देखते हुए कहा जा सकता है कि, चुनाव से ठीक पहले होने वाली कैबिनेट बैठक में लिये जाने वाले निर्णयों की संख्या काफी अधिक रहती है. ऐसे में इस बार दो दिन चलने वाली कैबिनेट की बैठक में कितने निर्णय लिये जाते है, इसे लेकर काफी उत्सुकता देखी जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button