महाराष्ट्र

ठंड की दिक्कतें शीघ्र होगी दूर

राज्य में दो दिनों में ठंडक का अंदाज

पुणे/दि.9– कोकण व मध्य महाराष्ट्र में कुछ भागों में दोपहर के बाद बदरीला वातावरण निर्माण होने से ठंड में थोड़े समय के लिए दिक्कतें निर्माण हुई है. राज्य में कुछ पैमाने पर ठंडक है फिर भी रात के समय अब भी कम तापमान है. 9 व 10 दिसंबर को कुछ भागों में बारिश की संभावना है. पश्चात फिर से सर्वत्र सुखा हवामान होने से तापमान में आंध्रप्रदेश में बारिश की संभावना है. इसका असर आगामी दो दिन राज्य पर होने के साथ ही कोकण, मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर बदरीला वातावरण निर्माण होने की संभावना है.
 हवामान…
उत्तर की ओर से कुछ पैमाने पर ठंडी हवाओं का प्रवाह शुरु होने से दिन में और विशेषतः शाम के समय कुछ पैमाने पर ठंडक महसूस हो रही है. इस कारण दिव का तापमान राज्यभर में कम है. रात का तापमान मात्र सभी जगह 2 से 6 अंश से अधिक है. इस कारण रात को थोड़ी ठंड रहती है फिर भी दिसंबर की इस कालावधि के समान नहीं.
 बदरिला मौसम व कोहरा…
कोकण व मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर 9 व 10 दिसंबर को बदरीला मौसम रहेगा. हवामान विभाग द्वारा दिए गए अंदाजनुसार इन दो दिनों में सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, सातारा व सांगली जिले के कुछ भागों में छिटपुट बारिश होने की संभावना है. इस कालावधि के बाद दो से तीन दिन कुछ भागों में घना कोहरा होगा. इसी कालावधि में सूखी हवाओं की स्थिति निर्माण होने से ठंड बढ़ेगी. मात्र मराठवाड़ा एवं विदर्भ में फिलहाल सूखा हवामान है. इस कारण इन भागों में भी रात का तापमान कम होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button