महाराष्ट्र

कॉलेज ने लीक किए थे पर्चे – पुलिस

प्राचार्य सहित 5 गिरफ्तार

मुंबई / दि. 17- अहमद नगर के निजी विद्यालय द्बारा अपने विद्यार्थियों को अधिक अंक दिलाने के लालच में कक्षा 10 वीं का गणित का पर्चा लीक किया गया था. उसकी जांच कर रही मुंबई अपराध शाखा को नया खुलासा हाथ लगा. जिसके अनुसार कक्षा 12 वीं के रसायनशास्त्र और भौतिकी के भी प्रश्नपत्र फोडे गए थे. यह जानकारी अपराध शाखा के अधिकारी ने गुरूवार को दी.
उन्होंने बताया कि गौरखधंधा तब उजागर हुआ जब पुलिस ने भागुबाई बांबारे कृषि एवं विज्ञान महाविद्यालय के कुछ विद्यार्थियों के वॉटसअ‍ॅप संदेशों को खंगाला. गणित प्रश्नपत्र लीक मामले में गिरफ्तार किए गये उसके प्राचार्य एवं कुछ अध्यापको से पूछताछ की गई. उन्होंने बताया कि अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि कॉलेज संचालक फरार है और गिरफ्तारियां हो सकती है.
बता दे कि मुंबई पुलिस ने पिछलेे महीने इस मामले की जांच शुरू की थी. जब परीक्षा जांच से जुडे एक अधिकारी ने देखा कि एक्जॉम शुरू होने से पहले दादर के डॉ. एनटोनियो डिसिल्वा उच्च विद्यालय व कनिष्ठ महाविद्यालय के एक छात्र को उसके मोबाइल पर गणित का पर्चा मिल गया. उस विद्यार्थी ने उस प्रश्नपत्र को किसी अन्य व्यक्ति के पास भेजा और फिर उसे बदले में प्रश्नों के उत्तर मोबाइल फोन पर मिल गए.
* एक घंटा पहले
अधिकारी ने बताया कि परीक्षा शुरू होने से लगभग एक घंटा पहले कॉलेज के 119 विद्यार्थियों के साथ गणित का प्रश्नपत्र सांझा किया गया था. बाद में भौतिकी एवं रसायनशास्त्र के प्रश्नपत्र भी विद्यार्थियों तक पहुंचाए गए थे. ताकि उन्हें अच्छे अंक लाने में मदद मिल सके.

Related Articles

Back to top button