महाराष्ट्र

आगामी 15 सितंबर से शुरु होंगे कॉलेज

उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने दी जानकारी

मुंबई/दि.7 – राज्य में दसवीं और बारहवीं के नतीजे लगने के बाद अब प्रवेश की गडबडी शुरु हो गई. इस बीच उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने राज्य में महाविद्यालय 15 सितंबर से 1 अक्तूबर के दौरान शुरु करने का प्रयास सरकार व्दारा करने का संकेत दिया. जिलों की कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर यह फैसला लेने की बात कही.
राज्य में गुुरुवार 5 अगस्त से महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया आरंभ हो गई है. आगामी शैक्षणिक वर्ष शुरु करने के साथ ही महाविद्यालय भी शुरु करने की घोषणा उन्होंने की. उनके मुताबिक राज्य में कोरोना की तीव्रता धीेरे धीरे कम हो रही है, इसी के मद्देनजर महाविद्यालय शुुरु करने की दिशा में प्रयास रहने की जानकारी उदय सामंत ने दी. इस शैक्षणिक साल में छात्रों को प्रत्यक्ष महाविद्यालय में बुलाने की जानकारी दी.
आगामी 15 सितंबर से 1 अक्तूबर के दौरान राज्य में फिर से कॉलेज शुरु करने का प्रयास रहने की बात कही. सभी जिलों में एक साथ महाविद्यालय नहीं शुरु होंगे. संबंधित जिलों की कोरोना की स्थिति पर गौर कर यह फैसला लेने की बात कही. नया शैक्षिक वर्ष कैसा रहेगा इस बारे में रिपोर्ट हमारे पास पंद्रह दिनों में आने और इसके बाद जानकारी देने की जानकारी दी. बुधवार को कुलगुुरुओं के साथ इस बारे में महत्वपूर्ण बैठक हुई है. इसके मुताबिक हर जिले की कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद ही महाविद्यालय शुरु करने का फैसला लेने की जानकारी दी. शिक्षा संचालक और जिलाधिकारी को इसकी समीक्षा करने के निर्देश भी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने दिया.

Related Articles

Back to top button