महाराष्ट्र

अंगणवाड़ी सेविकाओं के परिवारों को दिलासा

कोरोना से मृत वारिस को प्रत्येक 50 लाख की मदद

मुंबई/दि.११ – राज्य में कोरोना से मृत हुए अंगणवाड़ी सेविकाओं के परिवार को प्रत्येकी 50 लाख रुपए मदद देने का महत्वपूर्ण निर्णय राज्य सरकार ने लिया है. इस संदर्भ में शासन निर्णय हाल ही में घोषित किये जाने की जानकारी राज्य की महिला व बालकल्याण मंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने रविवार को दी.
इस निर्णय से राज्य की अंगणवाड़ी सेविकाओं के परिवारों को बड़ा दिलासा मिला है. राज्य में कोरोना काल में अंगणवाड़ी सेविकाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. गर्भवती व स्तनदा महिला व युवतियों तक पोषण आहार तथा औषधोपचार पहुंचाने के लिए अंगणवाड़ी सेविकाओं ने दिन-रात मेहनत की.
यह कार्य करते समय अनेकों को कोरोना संक्रमण होन से कुछ अंगणवाड़ी सेविका व मदतनीसों को प्राण गवाने पड़े. इसकी दखल लेते हुए राज्य की महिला व बालविकास विभाग ने मृत कर्मचारियों के परिवार को प्रत्येकी 50 लाख रुपए की सानुग्रह सहायता मंजूर करने की घोषणा की थी. जिसके अनुसार राज्य के 9 अंगणवाड़ी कर्मचारियों के परिवारों को यह मदद मंजूर की गई है. इनमें ठाणे जिले की ललिता मोरे नामक अंगणवाड़ी सेविका के परिवार का समावेश है. दरमियान राज्य के पोषण आहार के खर्च के लिए साढ़े चार करोड़ रुपए का निधि वितरित करने भी शासन व्दारा मंजूरी दिये जाने की जानकारी भी ठाकूर ने दी.

Related Articles

Back to top button