महाराष्ट्र

नागपुर में सामूहिक बलात्कार की शिकायत निकली झूठी

250 सीसीटीवी फूटेज पुलिस ने खंगाले

* अब उस युवती पर होगी कार्रवाई
नागपुर/ दि.14 – उपराजधानी के मध्य इलाके से 19 वर्षीय युवती को अपहरण कर कलमना में ले जाकर दो बदमाशों ने सामूहिक बलात्कार किया, यह शिकायत देने वाली पीडित युवती अपने बयान से पलट गई है. प्रेम प्रकरण और व्यक्तिगत कारणों के चलते सामुहिक बलात्कार की शिकायत दर्ज करने की बात युवती ने पुलिस अधिकारियों के समक्ष कबूल की है. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने रात 10 बजे के करीब पत्रकारों से चर्चा कर यह सनसनीखेज खुलासा किया है.
मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित युवती फेटरी मार्ग की रहनेवाली है और वह बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है. संगीत का पाठ पढने के लिए वह रोजाना रामदास पेठ की एक इमारत में जाती थी. रोजाना की तहर वह बस से सीताबर्डी में उतरी और वहां से पैदल रामदास पेठ पहुंची. सुबह 9 बजे के करीब वह दगडी पार्क के पास से गुजर रही थीं. तभी युवती के पास एक कार आकर रूकी. कार में सवार एक आरोपी ने युवती से पूछा कि बुटीबोरी के लिए कौनसी दिशा में जाना पड़ता है इसी बहाने नजदीक बुलाया और दूसरे युवक ने उसे कार में घसीट लिया. आरोपियों ने उसे कार में पीटा और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और कलमना ले आए. यहां पर चिखली से डिप्टी सिग्नल क्षेत्र के सुनसान इलाके में युवती को ले जाकर जान से मारने की धमकी देकर आरी-पारी से सामुहिक बलात्कार किया. इसके बाद आरोपी वहां से भाग निकले. इस संबंध में पीड़िता ने कलमना पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इसकी जानकारी थानेदार विनोद पाटील ने अपने वरिष्ठोें को दी थी.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उपायुक्त मनीष कलवानिया कलमना थाने में पहुंचे और पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त अस्वती दोरजे को इसकी जानकारी दी. अपहरण और सामुहिक बलात्कार की घटना घटीत होने की जानकारी मिलते ही अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त सुनील फुलारी, पुलिस उपायुक्त विनिता साहु, अपराध शाखा के उपायुक्त चिन्मय पंडित, यातायात शाखा के उपायुक्त सारंग आवाड सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी जांच पडताल में जुट गए. युवती की मेडिकल जांच भी की गई. पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार और सहायक आयुक्त अस्वती दोरजे ने जांच जारी रखी. मुन लाईट स्टुडिओ से लेकर सीताबर्डी, झांसी रानी चौक, पंचशील चौक, दगडी पार्क, रामदास पेठ के 70 निजी और 180 स्मार्ट सिटी के सीसीटीवी फूटेज लेकर प्रत्येक फूटेज पुलिस उपायुक्त के कार्यालय में जांचे गए. सुबह 9.30 से 10.15 बजे के दरमियान युवती सीताबर्डी के अलग-अलग हिस्सों में घुमते दिखाई दी. आनंद टॉकीज के पास से युवती ने ऑटो पकडकर मेयो चौक पहुंची. वहां से दूसरा ऑटो लेकर वह कलमना पहुंची. उसके बाद दोपहर 12 बजे वह पुलिस थाने में पहुंची. जिस दगडी पार्क नजदीक से उसका अपहरण होने की बात शिकायत में दर्ज की थी वह वहां पर पहुंची ही नहीं थी. यह जानकारी स्पष्ट हुई. जिससे पुलिस का भी सिर चकरा गया. इस मामले की जांच के लिए 10 उपायुक्त सहित 1 हजार पुलिस कर्मी जुटे हुए थे. उन्हें भी ऐसा कुछ हुआ है इसका कोई भी सबूत नहीं मिला. मेडिकल जांच करने वाले डॉक्टरों ने सामुहिक बलात्कार का संदेह व्यक्त किया था. इसलिए पुलिस ने युवती को भरोसे में लेकर नए सिरे से पूछताछ शुुरु की. उसके बाद युवती ने खुद अपनी बात कबुल की और कहा कि व्यक्तिगत कारण के चलते उसने यह झूठी शिकायत दर्ज कराई है.

उस युवती पर होगी कार्रवाई
जिस ऑटो में बैठकर वह सीताबर्डी से मेयो बाद में कमलना पहुंची. वहां पर सीसीटीवी के माध्यम से दोनों ऑटो चालकों के पास पहुंचकर उनसे पूछताछ की. युवती ने अपहरण और बलात्कार की झूठी शिकायत दर्ज क्यों कि यह बताना योग्य नहीं है. फिर भी जो मामला दर्ज किया गया है वह अब रद्द कर दिया जाएगा और उस युवती पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button