महाराष्ट्र

चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी तैयार

13 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन समिति की स्थापना

मुंबई./दि.24 – राज्य में आने वाले साल में नई मुंबई, वसई-विरार, कल्याण-डोंबिवली, औरंगाबाद और कोल्हापुर इन पांच मनपा के अलावा दो जिला परिषद, 13 नगर परिषद और 83 नगर पंचायतों के चुनाव होने वाले है. इसके लिए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बालासाहब थोरात ने 13 सदस्यों के चुनाव प्रबंधन समिति की स्थापना की है. इन सभी चुनावों के लिए पार्टी निरीक्षकों की नियुक्तियां की गई है. कांग्रेस के 12 मंत्रियों को संपर्क मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अभी से ही स्थानीय पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर राजनैतिक हालातों को ब्यौरा लिया जा रहा है. स्थानीय कार्यकर्ताओं को चुनाव में इस पध्दति से सामने जाना चाहिए, इसका भी मार्गदर्शन किया जा रहा है.
बता दें कि राज्य में कांग्रेस, राकांपा व शिवसेना इन तीन पार्टी वाली महाविकास आघाडी सरकार ने एक साल का कालावधि पूरा कर लिया है. तीन पार्टीवाली सरकार ने कोरोना विपदा पर मात करते हुए हालातों को स्थिर किया है. आगामी सालभर में स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं के चुनाव होने वाले है. इस चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. स्नातक शिक्षक चुनाव में मिली जीत से पार्टियों में नया संचार निर्माण हुआ है. कांग्रेस ने अभी से ही नियोजन, रणनीति तैयार कर चुनावी कार्य की शुरुआत की है.
हालही में हुए शिक्षक व पदविधर निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में नागपुर में भाजपा व संघ का 50 वर्षों का गढ कांग्रेस ने छीन लिया. वहीं पुणे में भी भाजपा ने पटखनी खाई है. जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नया संचार बढ गया है. राज्य में सत्ता है और तीनों पार्टियां एकजूट है. ऐसे में भाजपा को पटखनी देना कठीन बात नहीें है. यह आत्मविश्वास भी कार्यकर्ताओं में बढ रहा है. भाजपा को पटखनी देने के लिए कांग्रेस पूरी तैयारियों से मैदान में उतरी है.

  • एकजूटता से मिलेगी सफलता

कल्याण-डोंबिवली और वसई-विरार मनपा चुनाव की तैयारियों के लिए कांग्रेस पार्टी की बुधवार को मुंबई के गांधी भवन में समीक्षा बैठक हुई. मनपा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं ने एकजूट व पूरी ताकत झोंककर काम करना चाहिए, यह जानकारी मुजफ्फर हुसैन ने दी. इस बैठक में कल्याण-डोंबिवली के मोहन जोशी, राजेश शर्मा, मधु चव्हाण, राजाराम देशमुख, अरविंद शिंदे, कैप्टन निलेश पेंढारी, संतोष केने, सचिन पोटे, मेहुल वोरा, जेनी डिसूजा, ओनिल अलमेडा, प्रकाश पाटिल, ब्रिजदत्त सहित अन्य मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button