महाराष्ट्र

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने की पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस से भेंट

डॉ. प्रज्ञा का विधान परिषद पर निर्विरोध चयन किए जाने हेतु की चर्चा

मुंबई/दि.19 – कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले तथा राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात ने गुरुवार को विधान सभा में प्रतिपक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस के सागर प्रशासकीय निवासस्थान पर मुलाकात की, और कांगेे्रस नेता स्व. शरद रणपीसे के निधन के पश्चात विधान परिषद की रिक्त हुई सीट के लिए कांग्रेस की ओर से डॉ. प्रज्ञा सातव को उम्मीदवारी दी गई. प्रज्ञा सातव के खिलाफ भाजपा के संजय केनेकर ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. यह चुनाव निर्विरोध करवाए जाए इसको लेकर दोनो ही कांग्रेसी नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से चर्चा की.
29 नवंबर को नामांकन पर्चा वापस लिए जाने की अंतिम तारीख है तथा 29 नवंबर को मतदान करवाया जाएगा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि, विधान परिषद चुनाव के संदर्भ में प्रतिपक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस पार्टी के नेताओं से चर्चा कर निर्णय लेंगे. किसी सदस्य का पद पर रहते हुए निधन होता है तो उस जगह का चुनाव निर्विरोध करवाए जाने की महाराष्ट्र राज्य की परंपरा है. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री देवेंंद्र फडण्वीस तथा भजापा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल से चर्चा की गई ऐसा राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात ने बताया.

कोल्हापुर से सतेज पाटिल ने दाखिल किया नामांकन

विधान परिषद के चुनाव हेतु महाविकास आघाडी की ओर से कोल्हापुर से गुरुवार को पालकमंत्री सतेज पाटिल ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. इस समय महाविकास आघाडी के तीन मंत्री व जिले के सभी नेता उपस्थित थे. इस अवसर पर सतेज पाटिल ने 416 में से 270 वोट मिलने का दावा किया.

Related Articles

Back to top button