महाराष्ट्र

कांग्रेस अपने दम पर लडेगी मनपा चुनाव

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने की घोषणा

  • सभी जिला व शहर अध्यक्षों के नाम भेजा पत्र

मुंबई/दि.25 – राज्य में जल्द ही कई महानगरपालिकाओं सहित स्थानीय स्वायत्त निकायों के चुनाव होने जा रहे है. ये सभी चुनाव कांग्रेस अपने दम पर अकेले ही लडेगी. इस आशय की घोषणा पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले द्वारा की गई है. जिसके बाद पार्टी महासचिव देवानंद पवार ने इसे लेकर राज्य के सभी जिलाध्यक्षों व कार्याध्यक्षों को पत्र भेजा है. जिसमें आगामी चुनाव को लेकर पार्टी भूमिका स्पष्ट की गई है.
इस पत्र में कहा गया है कि, आगामी समय में राज्य में स्थानीय निकायों के चुनाव होनेवाले है. आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव की दृष्टिकोन से यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है. ऐसे में कांग्रेस ने किसी भी अन्य दल से गठबंधन किये बिना अपने अकेले के दम पर यह चुनाव लडने का निर्णय लिया है. अत: जिलाध्यक्षों व कार्याध्यक्षों द्वारा अपने स्तर पर इस निर्णय की समीक्षा करते हुए आवश्यक नियोजन के साथ पार्टी प्रदेशाध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपी जाये. साथ ही जिले में गठित बूथ कमेटियों का भी विवरण दिया जाये.
उल्लेखनीय है कि, राज्य में इस समय कांग्रेस सहित राकांपा व शिवसेना इन तीन दलों की मिली-जुली सरकारी है. जो विगत तीन वर्षों से चल रही है. माना जा रहा था कि, भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए अस्तित्व में आयी महाविकास आघाडी द्वारा महानगरपालिका व जिला परिषद सहित स्थानीय स्वायत्त निकायों के चुनाव साथ मिलकर लडे जायेंगे. किंतु अब कांग्रेस द्वारा ‘एकला चलो रे’ की भूमिका अपनायी गई है. ऐसे में अब कांग्र्रेस व शिवसेना द्वारा क्या भूमिका अपनायी जाती है, इस ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है.

Related Articles

Back to top button